रोडवेज बस से फर्जी तरीके से उत्‍तराखंड ले जा रहे थे माल, चालक और परिचालक के ख‍िलाफ होगी कार्रवाई

Goods without fare in roadways bus बिना जीएसटी दिए उत्तराखंड में माल ले जाया जा रहा था। सूचना मिलने पर पीतलनगरी स्टेशन प्रभारी चंद्रभान सिंह ने 14 पैकेज सीज कर द‍िया है और परिचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) अमरोहा को पत्र भेजा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 09:50 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 09:50 AM (IST)
रोडवेज बस से फर्जी तरीके से उत्‍तराखंड ले जा रहे थे माल, चालक और परिचालक के ख‍िलाफ होगी कार्रवाई
स्टेशन प्रभारी ने 24 पैकेटे माल को किया सीज।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रोडवेज की बस से बिना किराया दिए और बिना जीएसटी दिए उत्तराखंड में माल ले जाया जा रहा था। सूचना मिलने पर पीतलनगरी स्टेशन प्रभारी चंद्रभान सिंह ने 14 पैकेज सीज कर द‍िया है चालक और परिचालक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) अमरोहा को पत्र भेजा है।

रोडवेज प्रशासन को लगातार सूचना मिल रही थी कि दिल्ली और अमरोहा आदि स्थानों से रोडवेज की बसों में बिना किराया व जीएसटी का भुगतान किए माल उत्तराखंड के हल्द्वानी ले जाया जा रहा है। जिसमें परिचालक व चालक की साठगांठ होती है। गुरुवार शाम को सूचना मिली कि अमरोहा डिपो के हल्द्वानी जाने वाली बसों में बिना किराए के माल ले जाया जा रहा है। स्टेशन प्रभारी पीतलनगरी ने सुबह से हल्द्वानी जाने वाले बसों की चेकिंग शुरू कर दी। अमरोहा डिपो की हल्द्वानी जाने वाली बस पीतल नगरी बस अड्डे पर पहुंची। स्टेशन प्रभारी चंद्रभान सिंह ने जांच करने पर पाया कि बस के अंदर 24 पैकेट में माल भरा हुआ था। माल के बारे में परिचालक सही जानकारी नहीं दे पाया। माल का किराया भी नहीं लिया था। हल्द्वानी भेजने जाने वाले माल का बिल या जीएसटी भुगतान करने से कोई  प्रमाण पत्र नहीं था। स्टेशन प्रभारी ने माल को बस से उतार कर सीज कर लिया है। साथ ही परिचालक द्वारा बिना किराया के माल की ढुलाई करने के संबंध में रिपोर्ट तैयार कर एआरएम अमरोहा को भेज दिया है। माल पकड़ने में लोकेश शर्मा शामिल थे। 

दहेज उत्पीड़न का चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज :  दहेज में पांच लाख रुपये और कार न मिलने पर विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर महिला थाने में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई। मझोला थाना क्षेत्र के भोला सिंह की मिलक निवासी मुहम्मद अकरम ने अपनी बेटे सना की शादी गांव के युवक तौसीफ के साथ की थी। शादी के बाद से ससुराल के दहेज में कार और पांच लाख रुपये के लिए प्रताड़ित करने लगे। कार और पैसे नहीं मिलने पर ससुराल के लोगों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर महिला थाना पुलिस आरोपित पति तौसीफ, रहनुमा, अफरोज, नवाब उर्फ शरीफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

chat bot
आपका साथी