एक मार्च से गुड्स शेड 24 घंटे करने लगेगा काम

मुरादाबादजासं पहली मार्च से मालगाड़ी द्वारा माल मंगाने व भेजने वाले व्यापारियों को विशेष सुविधा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:10 PM (IST)
एक मार्च से गुड्स शेड 24 घंटे करने लगेगा काम
एक मार्च से गुड्स शेड 24 घंटे करने लगेगा काम

मुरादाबाद,जासं : पहली मार्च से मालगाड़ी द्वारा माल मंगाने व भेजने वाले व्यापारियों को विशेष सुविधा मिलने जा रही है। व्यापारी 24 घंटे गुड्स शेड से माल भेज सकते हैं और मंगा सकते हैं। रेल प्रशासन ने यहां व्यापारियों की सुविधा के लिए लाइट आदि की व्यवस्था की है।

मुरादाबाद व आसपास के व्यापारियों को मालगाड़ी से माल मंगाने व भेजने के लिए सम्भल रेल फाटक के पास गुड्स शेड है। यहां से माह में औसत 60 मालगाड़ी द्वारा चीनी, खाद्यान्न, खाद, सीमेंट मंगाया जाता है और भेजा जाता है। यहां माल उतराने या चढ़ाने का काम सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक किया जाता है। उसके बाद गुड्स शेड बंद कर दिया जाता है। शाम को माल लेकर आने वाली मालगाड़ी को यार्ड में खड़ा रखा जाता है। व्यापारियों को माल आने के बाद भी माल उतराने के लिए 12 घंटे का इंतजार करना पड़ता है। मालगाड़ी की बोगी खाली नहीं होने से रेलवे को भी नुकसान होता है।

मंडल रेल प्रशासन व्यापारियों की सुविधा के लिए एक मार्च से गुड्स शेड 24 घंटे खुलने जा रहा है। मालगाड़ी से माल आते ही व्यापारी रात में ही माल उतारवा कर अपने गोदाम में ले जा सकते हैं। रात में व्यापारी बाहर भेजने के लिए मालगाड़ी में माल लोड भी करा सकते हैं। रेलवे प्रशासन ने रात में माल उतारने व चढ़ाने के लिए लाइट की विशेष व्यवस्था की है। यहां श्रमिकों को विश्राम करने व अन्य सुविधाएं भी हैं।

प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक (फ्रेट) मोनू लूथरा ने बताया कि एक मार्च से मुरादाबाद का गुड्स शेड 24 घंटे खुला रहेगा। रात में भी व्यापारी मालगाड़ी से माल उतरवा या लोड करवा सकते हैं। यहां लाइट की विशेष व्यवस्था की है। इस व्यवस्था के बाद माल मंगाने वाले व्यापारियों की संख्या बढ़ेगी और रेलवे की आय में वृद्धि होगी।

chat bot
आपका साथी