निकाह के ल‍िए प्रेमिका ने प्रेमी के गांव में दो बार द‍िया धरना, पुलिस के हस्‍तक्षेप से प्‍यार को म‍िली मंजिल

दो दिन पहले प्रेमी के घर जाकर बैठ गई थी प्रेमिका। कोतवाली में चली पंचायत के माध्यम से दोनों पक्ष उनके न‍िकाह के लिए रजामंद हो गए। पुलिस की मौजूदगी में दोनों ने हामी भरी और देर शाम गांव में उनका निकाह करा दिया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:29 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 06:29 PM (IST)
निकाह के ल‍िए प्रेमिका ने प्रेमी के गांव में दो बार द‍िया धरना, पुलिस के हस्‍तक्षेप से प्‍यार को म‍िली मंजिल
निकाह के ल‍िए प्रेमिका ने प्रेमी के गांव में दो बार द‍िया धरना।

अमरोहा। ज‍िले के जोया में दो दिन से चल रहे प्रेमी युगल की शादी का विवाद खत्म हो गया। पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के लोग शादी के लिए रजामंद हो गए। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दोनों का निकाह करा दिया गया।

यह मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। यहां रहने वाली बीए की छात्रा का प्रेम प्रसंग रजबपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी रिश्तेदार युवक से दो साल से चल रहा था। दोनों शादी करने की जिद पर अड़े थे, लेकिन स्वजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। बीते साल भी छात्रा प्रेमी के घर जाकर बैठ गई थी। परंतु स्वजन उसे समझाकर घर ले आए थे। अब उसके स्वजन किसी दूसरे स्थान पर रिश्ते की बात शुरू कर रहे थे। लिहाजा मंगलवार को भी प्रेमिका कालेज जाने के बहाने से घर से निकली तथा प्रेमी के गांव के प्रधान के घर जाकर बैठ गई थी। वह प्रेमी के साथ शादी की जिद पर अड़ी थी। पता चलने पर स्वजन डिडौली पुलिस की मदद से प्रेमिका को कोतवाली ले आए थे। बुधवार दिनभर कोतवाली में चली पंचायत के माध्यम से दोनों पक्ष उनकी शादी के लिए रजामंद हो गए। पुलिस की मौजूदगी में दोनों ने शादी की हामी भरी और देर शाम गांव जाकर उनका निकाह करा दिया। प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि प्रेमी युगल बालिग था। स्वजन भी शादी के लिए तैयार हो गए थे। 

chat bot
आपका साथी