पांच दिन से लापता थी युवती, ढूंढने निकले तो मिली सिर्फ लाश Rampur News

पटवाई थाना क्षेत्र में युवती की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। वह पांच दिन से लापता थी और उसका शव पुलिस ने बरामद कर लिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 08:20 AM (IST)
पांच दिन से लापता थी युवती, ढूंढने निकले तो मिली सिर्फ लाश Rampur News
पांच दिन से लापता थी युवती, ढूंढने निकले तो मिली सिर्फ लाश Rampur News

रामपुर, जेएनएन। पटवाई थाना क्षेत्र में युवती की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। वह पांच दिन से लापता थी और उसका शव पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस ने गांव के ही एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने युवती की हत्या करने का जुर्म स्वीकारा है। आरोपित पहले से ही शादीशुदा है और युवती से उसके अवैध संबंध भी थे। इससे नाराज होकर मायके गई पत्नी ने उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया।

सर्विलांस की मदद से पुलिस को मिला सुराग

पटवाई थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती 10 दिसंबर को गोबर फेंकने घर से बाहर गई थी लेकिन, घर नहीं लौटी। परिजनों ने गांव के ही धर्मपाल के खिलाफ बेटी को बहला फुसलाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने जांच शुरू कर दी तो पता चला कि युवक तो गांव में ही है। पुलिस ने उसे बुलाकर कई बार पूछताछ भी की लेकिन, कोई नतीजा नहीं निकला। आरोपित का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाने पर पता चला कि उसकी सबसे ज्यादा बात जिस नंबर पर होती थी, वह मृतका का था।

परिजनों ने लगाया जाम

पुलिस ने रविवार को उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने हकीकत बयां कर दी। पुलिस को बताया कि उसने युवती की उसी दिन गला दबाकर हत्या कर दी थी। बाद में लाश को लकड़ी के गठ्ठरों के बीच छुपा दिया था। पुलिस उसे लेकर गांव पहुंची, जहां उसकी निशानदेही पर शव बरामद किया। शव देख परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और थाने के सामने जाम लगाकर नारेबाजी करने लगे। मृतका के पिता का आरोप था कि उनकी बेटी की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई लेकिन, पुलिस हत्यारोपित के प्रति नरम बनी रही। प्रधान भी आरोपित का साथ दे रहा था। कुछ देर बाद पुलिस के समझाने पर ग्रामीणों ने जाम खोल दिया। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा ने बताया कि हत्यारोपित धर्मपाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्या में यदि कोई और शामिल होगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अभी दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है और न ही आरोपित ने पूछताछ में ऐसा बताया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आएंगे, उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। अभी अपहरण और हत्या की बात सामने आई है।

युवक के खिलाफ पत्नी ने भी कराया था मुकदमा

पटवाई थाना प्रभारी इंद्र कुमार ने बताया कि जांच पड़ताल से पता चला है कि युवक और युवती के पहले से प्रेम संबंध थे। दोनों सैनी और लोधी जाति के हैं। इसी साल अप्रैल में युवक की शादी मुरादाबाद की युवती से हो गई। युवक के प्रेम संबंधों की जानकारी पत्नी को हो गई थी, जिस पर वह उसे छोड़कर चली गई थी। उसने तीन दिसंबर को मुरादाबाद महिला थाने में युवक के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ समेत अन्य धाराओं में मुकदमा करा दिया था। युवक पत्नी को वापस लाना चाहता था लेकिन, प्रेमिका उससे शादी करने का दबाव बना रही थी। इसी कारण से उसने प्रेमिका को बुलाकर उसकी हत्या कर दी। 

chat bot
आपका साथी