Ganpati Immersion : मुरादाबाद में गणपति विसर्जन के समय बिजली विभाग का पेट्रोलमैन रामगंगा नदी में डूबा

Ganpati Immersion in Moradabad रामगंगा नदी के दसवां घाट गणेश विसर्जन के दौरान बिजली विभाग में कार्यरत रहे निलंबित पेट्रोलमैन पैर फिसलने के बाद डूब गया। आस-पास के लोगों ने शोर मचाया तो कुछ लोगों ने नदी में छलांग लगाकर बचाने का प्रयास किया।

Samanvay PandeyWed, 15 Sep 2021 05:55 PM (IST)
पेट्रोलमैन के डूबने के बाद उसकी तलाश करते गोताखोर।

मुरादाबाद, जेएनएन। Ganpati Immersion in Moradabad : रामगंगा नदी के दसवां घाट गणेश विसर्जन के दौरान बिजली विभाग में कार्यरत रहे निलंबित पेट्रोलमैन पैर फिसलने के बाद डूब गया। आस-पास के लोगों ने शोर मचाया तो कुछ लोगों ने नदी में छलांग लगाकर बचाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक वह गहरे पानी में चले गए थे। सूचना मिलने पर पहुंची नागफनी थाना पुलिस ने पेट्रोलमैन को खोजने का प्रयास किया। लेकिन, देर शाम तक उन्हें सफलता नहीं मिल पाई।

नागफनी थाना क्षेत्र के बंगला गांव तारों वाली गली निवासी राजीव कुमार सैनी बिजली विभाग में पेट्रोलमैन के पद पर तैनात थे। कुछ माह पहले विभागीय कार्रवाई के चलते उन्हें निलंबित कर दिया गया था। मंगलवार को शाम करीब छह बजे वह गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने रामगंगा नदी के दसवां घाट पर गए थे। अचानक नदी के किनारे पैर फिसलने से वह पानी में डृबने लगे। आस-पास मौजूद खड़े लोगों ने शोर मचा तो कुछ लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़े, लेकिन नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण बचाया नहीं जा सका।

मामले की सूचना मिलने पर नागफनी थाने के उपनिरीक्षक अभयराज सिंह मौके पर गोताखोरों की टीम लेकर पहुंचे। इस दौरान नदी में उन्हें खोजने के लिए करीब चार घंटे तक अभियान चलाया गया, लेकिन देर रात तक उनका पता नहीं चला। वहीं, परिवार को जब उनके डूबने की सूचना मिली तो मातम छा गया। रोते-बिलखते हुए परिवार के लोग नदी के किनारे पहुंचे। परिवार में पत्नी मीना के साथ चार बेटियां और एक बेटा है। तीन बेेटियों की वह शादी कर चुके थे। नागफनी थाने के उपनिरीक्षक ने बताया कि बुधवार को एसडीआरएफ की मदद से नदी में सर्च अभियान चलाया जाएगा।

शहर में हुए भंडारे, गुलाल व ढोल के साथ नृत्य करके विदाई : मंगलवार को शहर में गणपति बप्पा को विदाई दी गई। गणेश चतुर्थी के पांचवे दिन कई क्षेत्रों से गणेश विजर्सन यात्राएं निकाली गईं। रंग-गुलाल उड़ाकर महिला, पुुरुष और बच्चों ने विसर्जन यात्रा को विदाई दी। रामगंगा नदी में चट्टा पुल के पास, बगला गांव में नट बाबा मंदिर, गुलाबबाड़ी स्थित गंगा मंदिर के पास रामगंगा में गणेश विसर्जन किया गया। ब्रज घाट पर भी गणेश विसर्जन करने को यात्राएं निकालीं।

ढोल की थाप पर विसर्जन यात्रा निकली। नाचते-गाते गुलाल उड़ाते श्रद्धालुओं को देखने को राहगीर भी थम रुक गए। कांठ रोड पर एक के बाद एक विजर्सन यात्रा जाते दिखी। गणपति बप्पा मोरिया, अगले बरस तू जल्दी आ...जयकारों की गूंज रही। इस दौरान भंडारे भी आयोजित किए गए। घास मंडी में भंडारा आयोजित किया गया। जिसमें सैकड़ों लोगों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया। बंगला गांव से भी विसर्जन यात्रा निकाली।

लाइनपार, कटघर, रामगंगा विहार, डबल फाटक, पीतल बस्ती, हरथला कालोनी समेत शहर भर से विसर्जन यात्राएं निकाली गईं। घास मंडी में विसर्जन यात्रा के दौरान नीरज अग्रवाल, सचिन अग्रवाल, दीपक अग्रवाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे। उप्र उद्योग युवा व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री विपिन गुप्ता ने गणेश विसर्जन पूरे परिवार के साथ ब्रजघाट पर किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.