गैंगस्टर एक्ट के दोषी को साढ़े तीन साल की सजा, गैंग बनाकर दे रहा था आपराधिक घटनाओं को अंजाम

गैंगस्टर एक्ट में फंसे आरोपित को कोर्ट ने दोषी मानते हुए साढ़े तीन साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही उस पर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। वर्ष 2015 में गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया गया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 08:18 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 08:18 AM (IST)
गैंगस्टर एक्ट के दोषी को साढ़े तीन साल की सजा, गैंग बनाकर दे रहा था आपराधिक घटनाओं को अंजाम
गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया गया था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। गैंगस्टर एक्ट में फंसे आरोपित को कोर्ट ने दोषी मानते हुए साढ़े तीन साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही उस पर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। वर्ष 2015 में कटघर थाने के सूर्य नगर पीतल बस्ती निवासी अमित सिंह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस का कहना था कि अमित सिंह गैंग बनाकर क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। जांच के बाद पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी। विशेष लोक अभियोजक राजीव कुमार त्यागी ने बताया कि इस मामले में अपर सत्र न्यायधीश पंचम की कोर्ट में सुनवाई हुई। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अमित सिंह को दोषी मानते हुए साढ़े तीन साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही पांच हजार का जुर्माना भी लगाया।

दहेज मांगने पर तोड़ा रिश्ता, छह पर रिपोर्ट : दहेज मांगने पर रिश्ता तोड़ने और दुष्कर्म के आरोप में रामपुर के शहजादनगर पुलिस ने छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। रिपोर्ट कोर्ट के आदेश पर हुई है। शहजादनगर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती की शादी डेढ़ साल पहले केमरी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से तय हुई थी। दोनों की मंगनी हो गई। मंगनी में युवक पक्ष को 51 हजार रुपये और सोने चांदी के आभूषण दिए थे। आरोप है कि शादी से पहले युवक के स्वजन ने दहेज में दो लाख रुपये और एक कार की मांग कर दी। मांग पूरी न करने पर रिश्ता तोड़ने की धमकी देने लगे। आरोप है कि 23 मई की शाम को युवक कुछ साथियों के साथ तमंचा लेकर युवती के घर में घुस गया और तमंचे के बल पर उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती ने घटना की जानकारी स्वजन को दी। युवती घटना की शिकायत लेकर शहजादनगर थाने पहुंची, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर युवती ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। कोर्ट के आदेश पर शहजादनगर पुलिस ने आरोपित युवक रिजवान समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

chat bot
आपका साथी