उत्तराखंड की युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दिल्ली के युवक समेत तीन पर मुकदमा

Gang misdeed in Rampur उत्तराखंड की युवती से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में सिविल लाइंस पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें एक आरोपित दिल्ली का रहने वाला है। मुकदमा अदालत के आदेश पर हुआ है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 05:10 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 05:10 PM (IST)
उत्तराखंड की युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दिल्ली के युवक समेत तीन पर मुकदमा
पीड़िता अनुसूचित जाति की है, जो उत्तराखंड के जिला ऊधमसिंहनगर में थाना रुद्रपुर के एक मुहल्ले की रहने वाली है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Gang misdeed in Rampur : उत्तराखंड की युवती से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में सिविल लाइंस पुलिस ने तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इनमें एक आरोपित दिल्ली का रहने वाला है। मुकदमा अदालत के आदेश पर हुआ है। पीड़िता अनुसूचित जाति की है, जो उत्तराखंड के जिला ऊधमसिंहनगर में थाना रुद्रपुर के एक मुहल्ले की रहने वाली है।

उसका आरोप है कि रामपुर जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गली सनातन धर्म इंटर कालेज निवासी एक युवक का उसके घर आना जाना था। युवती के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसका फायदा उठाते हुए युवक ने उसे अपने एक दोस्त के माध्यम से नैनीताल के हाेटल में साफ-सफाई का काम दिलाने का लालच दिया।

बताया कि उसका दोस्त दिल्ली में रहता है और वह 27 मार्च 2021 को रामपुर होते हुए नैनीताल जाएगा। उसके साथ चले जाना। युवती निर्धारित तारीख पर रामपुर पहुंच गई। युवती को यहां बुलाकर युवक, उसका दोस्त व एक अन्य आरोपित उसे कार में बैठाकर सुनसान जगह ले गए। यहां उसके साथ युवक के दोस्त व अन्य आरोपित ने दुष्कर्म किया। विरोध करने पर उसे कार में गला दबाकर मारने की धमकी दी। रुपये देकर चुप रहने का भी लालच दिया।

युवती उनके लालच में नहीं आई ताे उसे मारपीटकर कार से उतारकर आरोपित फरार हो गए। पीड़िता किसी तरह थाने पहुंची। पुलिस के कार्रवाई न करने पर उसने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया। इसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो मजबूरन अदालत में प्रार्थना पत्र दिया। अदालत के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मुकदमे में आरोपित स्थानीय युवक हर्षित रस्तोगी है, जबकि उसका दोस्त दक्षिणी दिल्ली के साउथ कैंपस में साउथ एक्स विहार का रहने वाला अमन बंसल है। तीसरे आरोपित अभय गोयल है, जिसका नाम पता पीड़िता को मालूम नहीं है। मुकदमे में अमन व अभय पर दुष्कर्म करने का आरोप है। मुकदमा मारपीट, सामूहिक दुष्कर्म, एससीएसटी एक्ट आदि धाराओं में हुआ है। मुकदमे की जांच सीओ बिलासपुर विद्या किशोर को सौंपी गई है।

chat bot
आपका साथी