इस बार गांधी जयंती पर UP Roadways की बसों में सुनाई देगी रामधुन, बस के अंदर लगेंगे बापू के फोटो

Gandhi Jayanti 2021 गांधी जयंती के अवसर पर इस बार यूपी रोडवेज प्रबंधन कुछ नया करने जा रहा है। उप्र परिवहन निगम ने इस बाद गांधी जयंती पर अपनी सभी बसों में यात्रियों को रामधुन सुनाने की व्यवस्था की है।सभी बसों में बापू की तस्वीर भी लगाई जाएगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:46 PM (IST)
इस बार गांधी जयंती पर UP Roadways की बसों में सुनाई देगी रामधुन, बस के अंदर लगेंगे बापू के फोटो
रोडवेज प्रबंधन ने गांधी जयंती को लेकर सफाई अभियान शुरू किया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Gandhi Jayanti 2021 : गांधी जयंती के अवसर पर इस बार यूपी रोडवेज प्रबंधन कुछ नया करने जा रहा है। उप्र परिवहन निगम ने इस बाद गांधी जयंती पर अपनी सभी बसों में यात्रियों को रामधुन सुनाने की व्यवस्था की है। इसके साथ ही सभी बसों में बापू की तस्वीर भी लगाई जाएगी। जिससे गांधी जयंती के दिन बस से सफर करने वाले यात्री रामधुन के साथ सफर का आनंद लें और बस में चढ़ते ही सबसे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नमन करें। इसके साथ ही रोडवेज प्रबंधन ने गांधी जयंती को लेकर सफाई अभियान शुरू किया है। इसके तहत बस अड्डा आदि की सफाई कराने का काम शुरू कर  दिया गया है।

अभी गांधी जयंती में आने में काफी दिन का समय है। रोडवेज प्रबंधन ने स्वच्छता अभियान चलाना शुरू कर दिया है। बसों की सफाई के साथ बस अड्डे की सफाई कराई जा रही है। बाहर से आने वाली बसों में अधिक गंदगी होती है तो बीच के बस अड्डे पर सफाई कराई जा रही है। विशेष आवश्यकता होने पर यात्रियों को उतार कर बसों की धुलाई भी कराई जा रही है। इसके अलावा रोडवेज के कार्यालय में सफाई कराई जा रही है। पुराने व टूटे हुए टेबल कुर्सी को हटाया जा रहा है। फाइलों पर जमी धूल को साफ किया जा रहा है।

गांधी जयंती के अवसर पर बसों में रामधुन बजाने की योजना है। कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पिछले साल रोडवेज प्रशासन ने सभी बसों में स्पीकर लगवाए थे। गांधी जयंती के अवसर पर सभी बसों में महात्मा गांधी जी की फोटो लगाने क साथ ही बस में लगे स्पीकर द्वारा रामधुन बजाई जाएगी। साथ ही स्वच्छ भारत संदेश भी दिया जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक चौधरी ने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर बसों में रामधुन बजाई जाएगी। वर्तमान में सफाई अभियान चलाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी