मुरादाबाद में बैंक क्लर्क से ठगी, साइबर ठगों ने लगाया 20 हजार का चूना

साइबर ठग आए द‍िन क‍िसी न क‍िसी को बातों के जाल में उलझाकर उन्‍हें अपना श‍िकार बना रहे हैं। मुरादाबाद में साइबर ठगों ने बैंक क्‍लर्क को ही ठग ल‍िया। पीड़ित की तहरीर पर सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज क‍िया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:22 PM (IST)
मुरादाबाद में बैंक क्लर्क से ठगी, साइबर ठगों ने लगाया 20 हजार का चूना
मुरादाबाद में बैंक क्लर्क से ठगी, साइबर ठगों ने लगाया 20 हजार का चूना।

मुरादाबाद, जेएनएन। Fraud from Moradabad Bank Clerk। साइबर ठगाें की पहचान करने में बैंक कर्मी तक चूक कर रहे हैं। ऐसे ही एक बैंक क्लर्क को 20 हजार रुपये का चूना जालसाजों ने लगाया है। पीड़ित की तहरीर पर सिविल लाइंस पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में आशियाना कालोनी के रहने वाले प्रशांत द्विवेदी प्रथमा बैंक की मानपुर शाखा में क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं। तहरीर के मुताबिक कुछ दिनों पहले उनके मोबाइल पर एक महिला की कॉल आई। खुद को एसबीआइ कस्टमर केयर का कर्मचारी बताते हुए बैंक संबंधित सुविधाओं का फीडबैक पूछा। इस पर प्रशांत ने बताया कि एसबीआइ के दो क्रेडिट कार्ड उनके पास हैं। दोनों ही क्रेडिट कार्ड का उपयोग वह एक क्रेडिट कार्ड से कराना चाहते थे। तब महिला ने दूसरी कॉल पर आने को कहा। कुछ ही देर में प्रशांत के पास एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने क्रेडिट कार्ड मर्ज करने की प्रक्रिया बतानी शुरू कर दी। इस दरम्यान बैंक क्लर्क को झांसे में लेकर खाते की पूरी डिटेल जालसाज ने हथिया ली। मोबाइल फोन पर मैसेज मिला कि खाते से 20 हजार रुपये कट गए हैं। ठगी की पुष्टि के बाद एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने का आदेश सिविल लाइंस पुलिस को दिया है। इसके बाद अज्ञात आरोपित के खिलाफ पुलिस ने अभियोग दर्ज कर लिया। अपराध निरीक्षक गजेंद्र त्यागी ने बताया कि पुलिस ठग तक पहुंचने के प्रयास मे जुटी है। जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी