मुरादाबाद मेंं जमीन दिलाने के नाम पर 35 लाख रुपये की ठगी, पांच बीघा जमीन का हुआ था सौदा

Fraud in Moradabad जमीन दिलाने के नाम पर दो आरोपितों ने 35 लाख रुपये ठगी की। पीड़ित ने जब आरोपितों से पैसे मांगे तो वह जान से मारने की धमकी देने लगे। एसएसपी ने कटघर थाना पुलिस को जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 12:57 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 12:57 PM (IST)
मुरादाबाद मेंं जमीन दिलाने के नाम पर 35 लाख रुपये की ठगी, पांच बीघा जमीन का हुआ था सौदा
एसएसपी ने जांच कर मुकदमा दर्ज करने के दिए आदेश

मुरादाबाद, जेएनएन। Fraud in Moradabad : जमीन दिलाने के नाम पर दो आरोपितों ने 35 लाख रुपये ठगी की। पीड़ित ने जब आरोपितों से पैसे मांगे तो वह जान से मारने की धमकी देने लगे। पीड़ित ने एसएसपी के सामने पेश होकर शिकायत की। जिसके बाद एसएसपी ने कटघर थाना पुलिस को जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। कटघर थाना क्षेत्र के गोविंदनगर निवासी नरेश सिंह ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर बताया कि मूंढापांडे थाना क्षेत्र के गांव भदासना निवासी एक व्यक्ति ने उन्हें भदासना गांव में रोड के किनारे जमीन दिखाई। उसने 60 लाख रुपये बीघा के हिसाब से पांच बीघा जमीन का सौदा कराया। इसके बाद आरोपित ने दस लाख रुपये बयाने के रूप में ले लिए।

जब उसने जमीन का बैनामा कराने के लिए कहा तो आरोपितों ने कहा कि जमीन के मालिक 50 लाख रुपये मिलने के बाद ही जमीन देंगे। आरोपितों के झांसे में आकर पीड़ित 25 लाख रुपये जून 2020 में बैंक अकाउंट में और 25 लाख रुपये नकद दे दिए। इसके बाद भी उसके नाम पर बैनामा नहीं हुआ। इसके बाद पीड़ित नरेश ने जमीन के संबंध में जानकारी की तो पता चला कि आरोपितों ने उसे किसी और के नाम जमीन बेच दी है। आपत्ति दर्ज करने पर आरोपितों ने कुछ पैसे लौटा दिए, जबकि 35 लाख रुपये की रकम डकार गए। परेशान होकर पीड़ित ने मंगलवार को एसएसपी के सामने पेश होकर शिकायत दर्ज कराई। एसएसपी बबलू ने कटघर थाना प्रभारी आरपी शर्मा को जांच कर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

मुरादाबाद पुलिस ने साइबर ठगी के शिकार चार लोगों के रुपये वापस कराए : साइबर ठगी के शिकार हुए चार लोगों के एक लाख 51 हजार रुपये साइबर सेल ने वापस कराने की कार्रवाई की। एएसपी अनिल कुमार ने बताया कि कोतवाली के कटरा पूरन जाट निवासी पुनीत सैनी से साइबर ठग ने स्कीम का लाभ दिलाने के नाम पर फोन पे माध्यम से चार बार में 55 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए थे। मामले की जानकारी होने पर साइबर सेल ने पूरा पैसा वापस कराने की कार्रवाई की। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पीटीसी निवासी अमित सिंह से 32 हजार 947 रुपये व मझोला के जंयतीपुर निवासी नूरुल हसन के 32 हजार रुपये के साथ ही गलशहीद के असालतपुरा कटाबाग निवासी शराफत अली से ओएलएक्स पर बाइक बेचने के नाम पर साढ़े 31 हजार रुपये ठग लिए गए थे। साइबर सेल ने सभी का पैसा वापस कराने की कार्रवाई की कार्रवाई की।

chat bot
आपका साथी