मुरादाबाद के पाकबड़ा में जमीन का बैनामा कराने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी, मुकदमा दर्ज

जमीन का बैनामा कराने के नाम पर दस लाख की ठगी कर ली गई। जमीन के मालिक ने सौदा करने के बाद बतौर बयाना दस लाख रुपये ले लिए। लेकिन पैसा लेने के एक साल बाद भी बैनामा नहीं किया। परेशान होकर पीड़ित ने आरोपित के खिलाफ तहरीर दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:50 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:50 PM (IST)
मुरादाबाद के पाकबड़ा में जमीन का बैनामा कराने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी, मुकदमा दर्ज
पाकबड़ा थाने में तहरीर देकर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

मुरादाबाद, जेएनएन। जमीन का बैनामा कराने के नाम पर दस लाख की ठगी कर ली गई। जमीन के मालिक ने सौदा करने के बाद बतौर बयाना दस लाख रुपये ले लिए। लेकिन पैसा लेने के एक साल बाद भी बैनामा नहीं किया। परेशान होकर पीड़ित ने आरोपित के खिलाफ पाकबड़ा थाने में तहरीर देकर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

पाकबड़ा थाना क्षेत्र के बुधबाजार निवासी मुहम्मद कामिल प्रापर्टी खरीदने और बेचने का काम करता है। उसने बताया कि कुछ साल पहले उसकी मुलाकात मझोला थाना क्षेत्र के बुद्धि विहार निवासी डालचंद्र से हुई। इस दौरान डालचंद ने बताया कि उसकी पाकबड़ा क्षेत्र में जमीन है और पैसों की जरूरत के कारण वह जमीन बेचना चाहता है। जमीन देखने के बाद पीड़ित मुहम्मद कामिल ने डालचंद के साथ 29 लाख रुपये में सौदा तय कर लिया। बयाना के रूप में उसने दस लाख रुपये भी दे दिए। बयाना देने के बाद कामिल ने कहा कि बाकी रकम जमीन की रजिस्ट्री के बाद देगा। कुछ समय बाद कामिल ने जब रजिस्ट्री कराने को कहा तो डालचंद्र आनाकानी करने लगा। इस मामले में कई बार पंचायत भी हुई, लेकिन डालचंद्र न तो रजिस्ट्री करने को तैयार हुआ और न ही रकम वापसी के लिए। परेशान होकर कामिल ने पाकबड़ा थाने में डालचंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी की तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। पाकबड़ा थाना प्रभारी योगेन्द्र कृष्ण यादव ने बताया कि जांच करके आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी