Fraud in UP Police : पुलिस व‍िभाग में फर्जी स‍िपाही के पकड़े जाने के बाद र‍िटायर कर्मचारी पर गहराया शक, जांच जारी

ठाकुरद्वारा पीआरवी में तैनात फर्जी सिपाही के पकड़े जाने के बाद से विभागीय कर्मचारियों की मिलीभगत के संबंध में जांच की जा रही है। पुलिस अफसरों को संदेह है बिना विभागीय कर्मचारी के मिलीभगत से पांच साल तक किसी और का ड़्यूटी करना संभव नहीं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:17 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:17 AM (IST)
Fraud in UP Police : पुलिस व‍िभाग में फर्जी स‍िपाही के पकड़े जाने के बाद र‍िटायर कर्मचारी पर गहराया शक, जांच जारी
विभागीय कर्मचारियों की मिलीभगत का सुबूत खोजने में जुटी पुलिस।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Thakurdwara PRV Muzaffarnagar Fake police personnel Inquiry : ठाकुरद्वारा पीआरवी में तैनात फर्जी सिपाही के पकड़े जाने के बाद से विभागीय कर्मचारियों की मिलीभगत के संबंध में जांच की जा रही है। पुलिस अफसरों को संदेह है, बिना विभागीय कर्मचारी के मिलीभगत से पांच साल तक किसी और का ड़्यूटी करना संभव नहीं हैं। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपित जीजा-साले को जेल भेज दिया हैं। लेकिन अभी भी इस खेल के असली गुनाहगार पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

पकड़े गए आरोपित पुलिस की पूछताछ में लगातार अफसरों को गुमराह करने का प्रयास करते रहे। लेकिन इसके बाद भी कुछ ऐसे तथ्य सामने आएं हैं, जिनसे यह संदेह जताया जा रहा है, कि इस मामले की भनक एक सेवानिवृत्त कर्मचारी को थी। हालांकि जांच के संबंध में कोई भी अफसर खुलकर बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन यह जरूर स्वीकार कर रहे हैं, यह हमारे सिस्टम में लगी सेंध का परिणाम हैं। साल 2011 बैच के सिपाही अनिल कुमार ने अपने स्थान पर साले सुनील को वर्दी पहनाकर बीते पांच साल से ड्यूटी करा रहा था। हालांकि पकड़े गए आरोपित सिपाही ने मीडिया के सामने अपनी कारगुजारियों को स्वीकार किया है। एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने बताया की जनपद के तैनात सिपाहियों के दस्तावेज का सत्यापन करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही विभागीय स्तर पर भी संदेह के दायरे में आने वालों की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य जांच में सामने आएंगे,उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सत्‍यापन पर ट‍िकी न‍िगाहें : फर्जीवाड़े का यह मामला सामने आने के बाद पुलिस कर्मियों का सत्‍यापन कराया जा रहा है। इसकी शुरुआत भी कर दी गई है। पुलिस कर्मियों की अधिकार‍ियों के सामने परेड कराई जा रही है। इस मामले में अब अफसर पूरी गंभीरता बरत रहे हैं। 

यह भी पढ़ें :-

Health Benefits Of Gular: गूलर नेत्र रोग, मधुमेह, डायरिया सहित कई बीमारियों में लाभकारी

Fraud in UP Police : पुलिस की फर्जी नौकरी से खुश होकर सुनील ने अन‍िल के साथ तय कर द‍िया था बहन का र‍िश्‍ता

Yoga Day : योग गुरु बोले, योग से बढ़ी शरीर में आक्सीजन और प्रतिरोधक क्षमता, आप भी अपनाएं ये आसन

Moradabad weather : आज भी छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्‍की बारिश, गर्मी से म‍िलेगी राहत 

chat bot
आपका साथी