मुरादाबाद में जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी, मह‍िला से ठग ल‍िए 10 लाख रुपये, आरोपित गिरफ्तार

कटघर थाना पुलिस ने वाराणसी जनपद के भाऊपुर निवासी संजय कुमार पटेल को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की। पैसे लेने के बाद आरोपितों ने महिला के नाम पर बैनामा नहीं किया। महिला ने जब दस्तावेजों की जांच कराई तो फर्जी निकले।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 01:40 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 01:40 PM (IST)
मुरादाबाद में जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी, मह‍िला से ठग ल‍िए 10  लाख रुपये, आरोपित गिरफ्तार
संजय कुमार पटेल को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की।

मुरादाबाद, जेएनएन। कटघर थाना पुलिस ने वाराणसी जनपद के भाऊपुर निवासी संजय कुमार पटेल को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की। कटघर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि एकता विहार कालोनी निवासी खुसरो शरबत उर्फ बबली ने मार्च 2020 में आरोपित संजय कुमार पटेल समेत छह आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

महिला ने आरोप लगाया था कि करूला निवासी सैय्यद राशिद, बरेली के सईद मंजूर अहसम उर्फ अशीर, नई दिल्ली के शैलेश दीक्षित और बरेली के मुहम्मद आसिफ व जौहर का उसके घर पर आना-जाना था। इन सभी ने वाराणसी के जनसा थाना क्षेत्र के भाऊपुर निवासी संजय कुमार पटेल से मिलाया था। आरोपित संजय ने मझोला थाना क्षेत्र के लाकड़ी फाजलपुर में एक जमीन पड़ी होने जानकारी दी थी। इसके साथ ही उसने बताया था कि वह एआरएमबीएस नाम की एक कंपनी चलाता है, जिसका ट्रेडिंग का बड़ा काम है। कारोबार में घाटा लगने के कारण वह अपनी जमीन बेच रहे हैं। महिला आरोपितों के झांसे में आ गई और बैनामा कराने के नाम पर 50 हजार रुपये कैश के साथ ही नौ लाख 50 हजार रुपये कंपनी के खाते में ट्रांसफर करा लिए थे। लेकिन पैसे लेने के बाद आरोपितों ने महिला के नाम पर बैनामा नहीं किया। महिला ने जब दस्तावेजों की जांच कराई तो फर्जी निकले। इसके बाद कटघर थाने में मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की गई थी। कटघर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि सोमवार को आरोपित संजय कुमार पटेल को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

chat bot
आपका साथी