मुरादाबाद में राणा शुगर मिल बेलवाड़ा के अध्यासी समेत चार पर मुकदमा, गन्ने की कर रहे थे अवैध खरीद

सहकारी गन्ना विकास समिति के सचिव द्वारा जनपद की राणा शुगर मिल बेलवाड़ा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा गन्ने की अवैध खरीद करके उन्हें नकद भुगतान देने के आरोप मेें कराया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:12 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:12 AM (IST)
मुरादाबाद में राणा शुगर मिल बेलवाड़ा के अध्यासी समेत चार पर मुकदमा, गन्ने की कर रहे थे अवैध खरीद
अवैध तरीके से गन्ने की हो रही थी तौल।

मुरादाबाद, जेएनएन। सहकारी गन्ना विकास समिति के सचिव द्वारा जनपद की राणा शुगर मिल बेलवाड़ा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा गन्ने की अवैध खरीद करके, उन्हें नकद भुगतान देने के आरोप मेें कराया गया है। विभाग की इस कार्रवाई से अन्य चीनी मिलों के प्रशासन में खलबली मची हुई है।

जनपद की चीनी मिल रानीनांगल, अगवानपुर व संभल तथा बिजनौर की चीनी मिल असमोली और स्योहारा के अध्यासियों द्वारा यह प्रत्यावेदन दिया जा रहा था कि उनकी चीनी मिल के सुरक्षित, अभ्यर्पित क्षेत्र से जनपद की चीनी मिल राणा शुगर बेलवाड़ा द्वारा निरन्तर गन्ने की अवैध खरीद करते हुए किसानों को नकद भुगतान किया जा रहा है। जिसके संबंध में पूर्व में भी जांच के दौरान चीनी मिल राणा शुगर बेलवाड़ा के विरूद्ध चार दिसंबर और आठ मार्च को प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकी है। चीनी मिल द्वारा अपने गन्ने के सट्टे की मात्रा के सापेक्ष समस्त गन्ना क्रय किया जा चुका है। चीनी मिल द्वारा आठ अप्रैल को पेराई सत्र का समापन किये जाने का आश्वासन दिया गया था, जिसके आलोक में अवैध गन्ना खरीद पर पूर्णतया अंकुश लगाए जाने को नौ अप्रैल को सहकारी गन्ना विकास समिति के सचिव द्वारा चीनी मिल राणा शुगर बेलवाड़ा गेट तथा यार्ड का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय चीनी मिल बेलवाड़ा के यार्ड में गन्ने से भरे चार ट्रक व एक ट्राला अवैध चालानों के साथ पकड़े गए। ट्रक व ट्राला चालकों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि चीनी मिल बेलवाड़ा गेट पर ही नकद चालान दिया जा रहा है, जिन पर गन्ने की तौल हो रही है। मौके पर चीनी मिल प्रबंधक को बुलाए जाने पर वह उपस्थित नहीं हुए। काफी समय व्यतीत होने के कारण पुलिस बल की अभिरक्षा में समिति द्वारा जारी पर्चियों पर उपरोक्त ट्रकों व ट्राले का गन्ना तौल कराया गया। साथ ही खाली वाहनों को पुलिस द्वारा सीज किए जाने के के बाद चीनी मिल के सुपुर्द कर दिया गया। जिला गन्ना अधिकारी डॉ. अजय सिंह ने बताया कि चीनी मिल बेलवाड़ा का नौ अप्रैल को पेराई सत्र 2020-21 का समापन करते हुए चीनी मिल राणा शुगर बेलवाड़ा के अध्यासी राणा वीर प्रताप सिंह व मैनेजिंग डायरेक्टर राणा प्रीत इंदर सिंह, उपमहाप्रबंधक गन्ना राजपाल सिंह व आइटी प्रबंधक अमित कुमार राजपूत के खिलाफ सचिव सहकारी गन्ना विकास समिति द्वारा विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें : 

Moradabad Coronavirus News : ज‍िले में म‍िले 115 कोरोना संक्रम‍ित, गंभीर होती जा रही है स्थित‍ि

Panchayat Election 2021 : गांव-गांव जनसंपर्क कर बड़े नेता मांग रहे वोट, पूर्व सांसद और विधायकों की प्रतिष्ठा दांव पर

Moradabad Today Horoscope : धन संग्रह और निवेश के लिए शुभ है आज का द‍िन, जान‍िए क्‍या कहते हैं आपके स‍ितारे

Panchayat Election 2021 : पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सहित तीन प्रत्याशियों पर मुकदमा, यहां पढ़ें क्‍या है मामला

chat bot
आपका साथी