दससराय चौकी प्रभारी समेत कटघर थाने के चार पुलिस कर्मी निलंबित, जान‍िए क‍िस वजह से हुई कार्रवाई

यह कार्रवाई जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है।

Outpost Incharge suspended in Illegal recovery एएसपी की जांच रिपोर्ट पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने की विभागीय कार्रवाई। वाहन चालक नशे के सौदागर व मांस विक्रेताओं से करते थे धन उगाही। अवैध तरीके से मांस का कारोबार करने वालों से भी वसूली करने का आरोप लगा था।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 10:30 AM (IST) Author: Narendra Kumar

मुरादाबाद, जेएनएन। Outpost Incharge suspended in Illegal recovery। उच्चाधिकारियों की आंख में धूल झोंककर धनउगाही का बड़ा बाजार खड़ा करने वाले दस सराय चौकी प्रभारी महेश कुमार सिंह समेत कटघर थाने के चार पुलिस कर्मी बुधवार को निलंबित कर दिए गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई एएसपी/ सीओ हाईवे अनिल यादव से मिली जांच रिपोर्ट के आधार पर की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक एसएसपी के वाट्सएप नंबर पर शिकायत मिली कि कटघर थाने के दस सराय चौकी पर तैनात पुलिस कर्मी धनउगाही में लिप्त हैं। चौकी प्रभारी महेश कुमार सिंह की सहमति से आरक्षी राहुल यादव, गौरव कुमार व नितिन लाकडा चौकी क्षेत्र में मिट्टी/मलबे से भरी ट्रैक्टर ट्राली व कोयला लदे वाहनों से अवैध वसूली करते हैं। इतना ही नहीं पुलिस कर्मियों पर चरस व स्मैक की तस्करी करने वालों से साठगांठ रखने व उनसे धनउगाही करने का आरोप भी लगा। यहां तक कि अवैध तरीके से मांस का कारोबार करने वालों से भी वसूली करने का आरोप चौकी प्रभारी व वहां तैनात तीनों पुलिस कर्मियों पर लगा। आरोपों की गंभीरता भांप वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने प्रकरण की जांच एएसपी अनिल यादव को सौंपी। जांच उपरांत एएसपी ने माना कि चौकी प्रभारी समेत चारों पुलिस कर्मी धनउगाही में लिप्त हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने चारों पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.