अमरपुरकाशी में रखी गई लॉ कालेज की नींव

मुरादाबाद जेएनएन पाच दशक से ग्रामीण अंचल में शिक्षा का उजियारा फैला रहे अमरपुरकाशी संस्थान बिलारी के तहत ग्रामीण युवाओं के शक्तिकरण के लिए ग्रामेादय ला कालेज का भूमि पूजन कर आधाशिला रखी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:05 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:05 PM (IST)
अमरपुरकाशी में रखी गई लॉ कालेज की नींव
अमरपुरकाशी में रखी गई लॉ कालेज की नींव

मुरादाबाद, जेएनएन : पाच दशक से ग्रामीण अंचल में शिक्षा का उजियारा फैला रहे अमरपुरकाशी संस्थान, बिलारी के तहत ग्रामीण युवाओं के सशक्तिकरण के लिए ग्रामोदय लॉ कालेज का भूमि पूजन कर आधारशिला रखी गई।

ग्रामोदय संस्थान के संस्थापक मुकट सिंह ने बताया कि ग्रामीण शिक्षा और विकास के क्षेत्र में कानूनी शिक्षा की आवश्यकता को वह काफी समय से महसूस कर रहे थे। अमरपुरकाशी जैसे छोटे से गाव में प्राथमिक से लेकर उच्च शिक्षा उपलब्ध है। विधि शिक्षा की कमी थी। उसको भी पूरा करने का काम शुरू कर दिया है। कहा कि अपने तजुर्बे से वह महसूस करते हैं कि प्रशासन और पुलिस विभाग में एक एमए पास की वह इच्जत नहीं है जो एक एलएलबी पास की है। लॉ ग्रेजुएट स्वरोजगार करता है। वह कानून को जानता है और उसका आदर भी करता है। स्नात्कोत्तर महाविद्यालय के बाद अमरपुरकाशी में विधि महाविद्यालय की स्थापना ग्रामीण शिक्षा और विकास के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगा। इस दौरान प्रबंधक बलराम शर्मा, अपर प्रबंधक अशोक कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष कौशल सिंह, पंडित राम कुमार शर्मा, सदस्य पुष्पेन्द्र सिंह राघव, कैलाश चंद्र गुप्ता, पूर्व प्रधानाचार्य शिशुपाल सिंह यादव, मीना यादव, बार एसोसिएशन बिलारी के अध्यक्ष आफाक हुसैन, डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. अशोक सिंह, शिक्षिका रेनू सिंह, प्रधानाचार्य आशीष कुमार जादौन, सुनीता गुप्ता, अजय सिंह, अशोक शर्मा, मोबीन, सुमित टंडन आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी