फर्जी शादी का प्रमाण पत्र बनवाने में फंसे पूर्व ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव, यहां पढ़ें पूरा मामला

fake marriage certificate पारूल की शिकायत पर जांच शुरू हुई। जिसमें मामला फर्जी पाया गया। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर इस मामले में आरोपितों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस जांच कर रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 05:34 PM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 05:34 PM (IST)
फर्जी शादी का प्रमाण पत्र बनवाने में फंसे पूर्व ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव, यहां पढ़ें पूरा मामला
फर्जी शादी का प्रमाण पत्र बनवाने में फंसे पूर्व ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सचिव।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। fake marriage certificate : अमरोहा के गजरौला में शादी का फर्जी प्रमाण पत्र बनाने में पुलिस ने पति, पूर्व प्रधान व ग्राम पंचायत सचिव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

बिजनौर जनपद के धामपुर के बसेड़ा गांव निवासी पारूल की शादी वर्ष 2015 में हरिद्वार जनपद के ज्वालापुर थाना क्षेत्र के पूर्वीनाथ नगर निवासी अमित कुमार राणा पुत्र हेमपाल सिंह के साथ हुई थी। शादी के कुछ माह बाद ही पति पत्नी के बीच विवाद हो गया। पति पत्नी अलग-अलग रह रहे हैं। कोर्ट ने गुजारे के लिए पारूल को प्रतिमाह रुपये दिए जाने के लिए अमित कुमार को आदेश दिए थे। आरोप है कि गुजारा भत्ता देने से बचने के लिए अमित कुमार ने गजरौला थाना क्षेत्र के वारसाबाद के पूर्व प्रधान सुनील कुमार व तत्कालीन ग्राम सचिव की मिलीभगत से पारूल का फर्जी शादी का प्रमाण पत्र बनवा दिया। प्रमाणपत्र में वारसाबाद गांव निवासी मनोज कुमार को पारूल का पति दर्शा दिया। पारूल की शिकायत पर जांच शुरू हुई। जिसमें मामला फर्जी पाया गया। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर इस मामले में आरोपितों को नामजद करते हुए रिपोर्ट दर्ज कर ली है। प्रभारी निरीक्षक एसके वर्मा ने बताया कि पति अमित कुमार राणा, पूर्व प्रधान सुनील कुमार व तत्कालीन ग्राम सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी किए जाने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी