Moradabad Weather Updates : कोहरे ने रफ्तार पर लगाई ब्रेक, ठंड में ठिठुरते नजर आए लोग Moradabad News

सोमवार की सुबह से ही मुरादाबाद मंडल में कड़ाके की ठंड रही। विभिन्न जगहों पर लोग अलाव तापते नजर आए। ऐसे मौसम में चिकित्सक बेहद सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 12:32 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 12:32 PM (IST)
Moradabad Weather Updates : कोहरे ने रफ्तार पर लगाई ब्रेक, ठंड में ठिठुरते नजर आए लोग  Moradabad News
Moradabad Weather Updates : कोहरे ने रफ्तार पर लगाई ब्रेक, ठंड में ठिठुरते नजर आए लोग Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल में सोमवार की सुबह पूरी तरह कोहरे की चादर से लिपटी रही। मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल और अमरोहा में कोहरा इतना घना था कि वाहन चालकों को लाइट जलाने के बाद भी परेशानी हो रही थी। दृश्यता कम होने से वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे थे। वहीं ठंड बढऩे से कई जगहों पर लोग अलाव तापते हुए नजर आए। 

मुरादाबाद में कांपते नजर आए लोग 

शहर की सड़कों पर सुबह वही लोग नजर आए जिन्हें ज्यादा जरूरी काम था। यही वजह रही कि शहर के व्यस्त इलाकों में भी दोपहर तक एक तरह से सन्नाटा पसरा रहा। लोग ठंड से ठिठुरते नजर आए। 

अमरोहा में लोगों ने खुद जलाए अलाव 

शहर में प्रशासन की ओर से हालांकि अलाव के इंतजाम कराए गए है लेकिन ठंड बढऩे से सोमवार को ये नाकाफी नजर आए। इसके कारण लोगों को जहां भी जगह मिली उन्होंने खुद की लकड़ी, कागज आदि का इंतजाम कर उसे जलाकर ठंड दूर करने का प्रयास किया। 

रामपुर में भी कोहरे का पहरा 

शहर में तड़के से ही घना कोहरा था। कार आदि बड़े वाहनों को रुक-रुककर चलना पड़ रहा था। बाइक सवारों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। कई लोग गर्म कपड़ों से पूरी तरह ढके होने के बावजूद ठंड में ठिठुरते हुए नजर आए। 

ठंड में कंपकंपा रहे गरीब, फिर भी नहीं जल रहे अलाव

रामपुर। पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि के कारण ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। रात में सड़क पर निकलना दुश्वार हो रहा है, ऐसे में गरीब रिक्शा चालक, खोखे वाले, चौकीदार आदि ठंड से परेशान हैं। इसके बावजूद बहुत से चौराहों पर अभी तक ठंड से बचाव के लिए अलाव नहीं जलाए जा रहे हैं। रेलवे स्टेशन और रोडवेज पर भी अलाव नहीं जल रहे हैं।  बृहस्पतिवार की रात बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई थी, इसके बाद शुक्रवार को भी पूरे दिन बारिश होने के कारण ठंड काफी बढ़ चुकी है। हालांकि रविवार को दिन में धूप निकलने के कारण लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली। मगर शाम होते ही ठंड काफी बढ़ गई। लोग अपने-अपने घरों से गर्म कपड़ों से ढककर निकले, इसके बाद भी ठिठुरते नजर आए। ऐसे में रात में रिक्शा चलाने वाले और चौकीदार, चाय वाले आदि सड़कों पर गर्म कपड़ों में भी ठिठुरकर रात काट रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि हर बार नगर पालिका की ओर से सड़क किनारे, चौराहों पर अलाव के लिए लकड़ी की व्यवस्था की जाती है, जिससे रिक्शा चालक सर्दी से बचने के लिए अलाव के पास बैठकर हाथ तापते हुए सवारियों का इंतजार कर सकें। मगर शहर के कई मुख्य चौराहों पर इस बार अभी तक ठंड से बचाव के लिए अलाव का इंतजाम न होने से रिक्शा चालकों में रोष है। रिक्शा चालक, चाय के खोखे, ठेले वालों ने शीघ्र अलाव की व्यवस्था कराने की मांग की है। 

कई जगहों पर अलाव की व्यवस्था

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी इंदू शेखर मिश्रा ने बताया कि ठंड के मद्देनजर जिला अस्पताल, रेलवे स्टेशन और सिवाल लाइंस थाने समेत चार स्थानों पर अलाव की व्यवस्था कराई दी गई है, जरूरत के हिसाब से अन्य स्थानों पर भी अलाव जलवाए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी