Flood in Rampur : केंद्रीय मंत्री और मंडलायुक्त ने लिया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा, बांटी राहत सामग्री

Flood in Rampur गुरुवार को दोपहर तक जिले में बाढ़ का असर कम हो गया है हालांकि जहां सड़कें कट गई है वहां पानी अब भी बह रहा है और आवागमन बंद है। सैदनगर ब्लॉक के बजावाला और खिजरपुर गांव की सड़क तीन स्थानों पर कट गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:45 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:45 PM (IST)
Flood in Rampur : केंद्रीय मंत्री और मंडलायुक्त ने लिया बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का जायजा, बांटी राहत सामग्री
घाटमपुर गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को राहत सामग्री बांटी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Flood in Rampur : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरुवार की सुबह रामपुर में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया। बाढ़ पीड़ितों की समस्याएं सुनी। उन्होंने सैदनगर ब्लॉक के हकीम गंज गांव में ग्रामीणों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई। मंडलायुक्त आन्‍जनेय कुमार सिंह ने बाढ़ से घिरे घाटमपुर गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को राहत सामग्री बांटी।

कम‍िश्‍नर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ पीड़ितों को सहायता उपलब्ध कराने में देरी न करें उन्हें जिस चीज की जरूरत है वह उपलब्ध कराई जाए। नुकसान का सर्वे भी शीघ्र पूरा करा लें ताकि उन्हें इसका मुआवजा दिया जा सके । गुरुवार को दोपहर तक जिले में बाढ़ का असर कम हो गया है हालांकि जहां सड़कें कट गई है वहां पानी अब भी बह रहा है और आवागमन बंद है। सैदनगर ब्लॉक के बजावाला और खिजरपुर गांव की सड़क तीन स्थानों पर कट गई है। इस कारण इन गांव का रास्ता बंद हो गया है। 

तहसीलवार बनाए गए नोडल अधिकारी : रामपुर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड अधिकारियों को तहसीलवार जिम्मेदारी सौंपी है। मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज को शाहबाद और मिलक की जिम्मेदारी सौंपी है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन को सदर और बिलासपुर, अपर जिलाधिकारी न्यायिक को टांडा तथा अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को तहसील स्वार क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित लोगों को जरूरी सहायता एवं राहत सामग्री की उपलब्धता सहित विभिन्न स्थानों पर आवश्यक कार्रवाई के लिए नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया है। जिलाधिकारी ने इन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि तहसील के उपजिलाधिकारी के माध्यम से राहत कैंप के सफल संचालन की व्यवस्था को दुरुस्त बनाएंगे। इन कैंपों में जरूरी संसाधन एवं विश्राम हेतु पर्याप्त प्रबंध भी कराएंगे ताकि बाढ़ प्रभावित लोगों के सामने कोई समस्या नहीं आए। राहत कैंपों में भोजन की बेहतर व्यवस्था के साथ-साथ बाढ़ से प्रभावित ग्राम पंचायतों में भी स्थानीय स्तर पर ही ताजा भोजन तैयार कराने तथा हर जरूरतमंद को मुहैया कराने के संबंध में भी निर्देश जारी किए हैं।

chat bot
आपका साथी