Flood in Rampur : बाढ़ के पानी में बह गई श्‍मशान घाट की तीन सौ क्विंटल लकड़ी, सम‍ित‍ि ने प्रशासन से मांगा सहयोग

Flood in Rampur परिसर में अत्यधिक मात्रा में एकत्र मिट्टी व गाद की सफाई में अत्यधिक लेबर खर्च व अन्य समस्याएं आ रही हैं। समिति के आर्थिक सीमित संसाधनों को देखते हुए प्रशासन व समाज के लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा जताई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:38 PM (IST)
Flood in Rampur : बाढ़ के पानी में बह गई श्‍मशान घाट की तीन सौ क्विंटल लकड़ी, सम‍ित‍ि ने प्रशासन से मांगा सहयोग
बाढ़ के पानी में बह गई श्‍मशान घाट की तीन सौ क्विंटल लकड़ी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Flood in Rampur : रामपुर में कोसी नदी में आई बाढ़ का पानी श्‍मशान घाट से तीन सौ क्विंटल लकड़ी बहाकर ले गया। वहीं 50 सीमेंट के बोरे समेत कई लाख रुपये का सामान भींगने के कारण नष्ट होने से भारी आर्थिक नुकसान हुआ है। इसको देखते हुए प्रबंध समिति ने प्रशासन व समाज के लोगों से सहयोग की अपेक्षा जताई है।

श्‍मशान भूमि जीर्णोद्धार समिति कोसी मंदिर रोड रामपुर नगर मुख्य अंत्‍येष्टि स्थल की प्रबंध समिति की एक बैठक चंपा कुंवारी न्यास में हुई। समिति अध्यक्ष राजीव मांगलिक ने बताया कि समिति परिसर में बाढ़ की विभीषिका के कारण समिति को बड़ा नुकसान पहुंचा है। कई फुट पानी तीव्रता से अंदर आने से 300 क्विंटल से अधिक आम की लकड़ी बह गई। निर्माण के लिए रखे 50 कट्टे सीमेंट बर्बाद हो गए। परिसर में रखा जनरेटर तथा पानी की मोटर, आफिस के अंदर की सामग्री इत्यादि खराब हो गई। परिसर की पीछे की पूरी बाउंड्री पानी के प्रवाह के कारण गिर गई। समिति के महामंत्री पीयूष जिंदल वहां की व्यवस्था को सुचारू करने के लिए लगे हुए हैं। नया मोटर लगवा दिया है। परिसर में अत्यधिक मात्रा में एकत्र मिट्टी व गाद की सफाई में अत्यधिक लेबर खर्च व अन्य समस्याएं आ रही हैं। समिति के आर्थिक सीमित संसाधनों को देखते हुए प्रशासन व समाज के लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा जताई। 

chat bot
आपका साथी