पहले आरोपित ने किया दुष्कर्म फिर बनाने लगा था समझौते का दबाव, पीड़िता ने की आत्महत्या

उसके अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी के साथ-साथ समझौते का भी दबाव बनाया जा रहा था।

बहजोई कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में पिछले वर्ष अगस्त में एक छात्रा के साथ हुई दुष्कर्म की वारदात के बाद से वह मानसिक रूप से परेशान थी। उसके अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी के साथ-साथ समझौते का भी दबाव बनाया जा रहा था।

Sant ShuklaThu, 04 Mar 2021 07:48 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। बहजोई कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में पिछले वर्ष अगस्त में एक छात्रा के साथ हुई दुष्कर्म की वारदात के बाद से वह मानसिक रूप से परेशान थी। उसके अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी के साथ-साथ समझौते का भी दबाव बनाया जा रहा था। इससे परेशान होकर उसने अपने ही घर के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने पीड़िता के भाई की तहरीर पर तीन लोगों के विरुद्ध आत्महत्या को उकसाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि बहजोई कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की 22 वर्षीय एक छात्रा चंदौसी के एसएम कॉलेज में अध्ययनरत थी। पिछले वर्ष 14 अगस्त को वह गांव के ही रिश्ते के भतीजे आशीष कुमार के साथ बाइक पर कॉलेज जा रही थी। आरोप है कि आशीष कुमार ने उसे रास्ते में पकौड़ी में मिलाकर नशीला पदार्थ खिला दिया, जिससे उसे नशा हो गया और उसे गन्ने के खेत में ले गया जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपित ने उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली और बाद में उसे दिखाकर ब्लैकमेल करने लगा। जिसके चलते छात्रा काफी परेशान रहने लगी और बीमार पड़ गई। काफी दिनों के बाद 26 जनवरी 2021 को छात्रा ने आपबीती स्वजनों को बताई। जिसके बाद इसकी शिकायत बहजोई पुलिस से की गई। पुलिस ने दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित आशीष को दो फरवरी 2021 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, बावजूद इसके पीड़ित छात्रा को अश्लील वीडियो के वायरल होने का डर सताता रहा और वह मानसिक रूप से परेशान होती रही। इसके अलावा आरोपित युवक के परिवार वाले और गांव के कुछ अन्य ग्रामीण उन पर समझौते का दबाव बनाने लगे। जिससे न, केवल परिवार वाले परेशान थे बल्कि स्वयं छात्रा भी इससे तंग आ गई थी और उसने गुरुवार की सुबह 9:30 बजे अपने घर की दूसरी मंजिल के कमरे में पंखे से अपने दुपट्टे से फांसी लगा ली। काफी देर बाद उसकी मां और बहन ने उसे देखा और पुलिस को सूचित कर शव को फंदे से नीचे उतार लिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतका के भाई की तहरीर पर तीन के विरुद्ध रिपोर्ट

 छात्रा के भाई की तहरीर पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में तीन लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि समझौते का दबाव बना रहे दुष्कर्म के आरोपित आशीष के पिता राजेंद्र सिंह, उसकी मां श्रीमती और भाई दिनेश के विरुद्ध आईपीसी की धारा 306 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। जिनके विरुद्ध आगे की कार्रवाई की जा रही है।

स्वजनों का आरोप पुलिस ने नहीं पकड़ा दूसरा आरोपित

स्वजनों की ओर से दुष्कर्म की वारदात के लिए आशीष के साथ उसके एक अन्य साथी को भी जिम्मेदार माना है, हालांकि 27 जनवरी 2021 को दर्ज हुई रिपोर्ट में दूसरे युवक का नाम शामिल नहीं किया गया है। छात्रा की मां ने बताया कि पुलिस ने हमारी तहरीर पर तत्काल रिपोर्ट तो दर्ज कर ली लेकिन आशीष के दूसरे साथी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है। छात्रा को डर था कि उसकी अश्लील वीडियो उसके साथी पर होगी और वह वायरल कर देगा। उन्होंने मांग की है कि पुलिस जल्द से जल्द दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर जेल भेजे।

स्वजनों की मांग-दोनों आरोपितों को हो फांसी

 छात्रा की मां, बहन और अन्य रिश्तेदारों ने पुलिस से मांग की है कि मुख्य आरोपित जेल में है और उसका संग देने वाला दूसरा आरोपित अभी भी फरार है। पुलिस दोनों के विरुद्ध ऐसी कार्रवाई करें कि वह फांसी के फंदे से नहीं बच सके। अगर दोनों आरोपितों को फांसी नहीं होती है तो उनकी बेटी की आत्मा को शांति नहीं मिलेगी।

क्या कहना है पुलिस का 

 बहजोई कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक युवती के द्वारा आत्महत्या की सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। साथ ही परिवार वालों की तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है। अशोक कुमार सिंह, सीओ चंदौसी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.