Fireworks on Diwali : इस बार आतिशबाजी का बाजार लगेगा या नहीं, असमंजस में फंसे दुकानदार

Fireworks on Diwali आत‍िशबाजी दुकानदार असमंजस की स्थिति में फंसे हुए हैं। उन्होंने पुलिस व सरकारी दफ्तरों में चक्कर काटने भी शुरू कर दिए हैं। हालांकि अधिकारियों के पास अभी इस बात को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं आई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:11 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:11 PM (IST)
Fireworks on Diwali  : इस बार आतिशबाजी का बाजार लगेगा या नहीं, असमंजस में फंसे दुकानदार
पिछली साल बाजार नहीं लगने से दुकानों को हुआ था नुकसान।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Fireworks on Diwali : अमरोहा के गजरौला में इस बार आतिशबाजी का बाजार लगेगा या नहीं। इस बात को लेकर दुकानदार असमंजस की स्थिति में फंसे हुए हैं। उन्होंने पुलिस व सरकारी दफ्तरों में चक्कर काटने भी शुरू कर दिए हैं। हालांकि अधिकारियों के पास अभी इस बात को लेकर कोई गाइडलाइन नहीं आई है।

दरअसल, पिछले साल गजरौला में प्रदूषण का मुद्दा आतिशबाजी की बाजार में अड़चन बन गया था। जिसकी वजह से बाजार नहीं लगा और दुकानदारों को काफी नुकसान का सामना भी करना पड़ा था। इस बार दीपावली का त्योहार भी नजदीक आने लगा है। इसलिए आतिशबाजी का बाजार लगेगा या नहीं। अगर, लगेगा तो कहां पर लगेगा। इन सभी बातों को लेकर दुकान चिंतित होने लगे हैं। क्योंकि दीपावली के मद्देनजर उन्हें आतिशबाजी की सामग्री भी लानी है। ऐसा न हो कि आतिशबाजी की सामग्री दुकानदार ले आए और बाजार लगने की अनुमति नहीं हो पाए। हालांकि पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि शासन द्वारा फिलहाल इस संबंध में कोई गाइडलाइन प्राप्त नहीं हुई है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी के वर्मा ने बताया कि फिलहाल काेई आदेश जारी नहीं हुआ है। एनजीटी के द्वारा भी कोई गाइडलाइन नहीं मिली है। पिछले साल प्रदूषण का मुद्दा उठाया गया था। ऐसे ही प्रभारी निरीक्षक एसके वर्मा ने भी शासन की कोई गाइडलाइन नहीं मिलने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी