मुरादाबाद में तीन मंजिला गत्ता फैक्ट्री में शाॅॅर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का नुकसान

फैक्ट्री पर ताला जड़कर वह भी अपने घर भदौरा लौट गए।

Moradabad Katghar Shivpuri UP महानगर के रिहायशी बस्ती में स्थित तीन मंजिला गत्ता फैक्ट्री में मंगलवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग पर काबू पाने की कोशिश में पांच दमकल वाहन और फायर ब्रिगेड के कई कर्मचारी जुटे रहे।

Publish Date:Wed, 27 Jan 2021 12:30 AM (IST) Author: Narendra Kumar

मुरादाबाद, जेएनएन। महानगर के रिहायशी बस्ती में स्थित तीन मंजिला गत्ता फैक्ट्री में मंगलवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग पर काबू पाने की कोशिश में पांच दमकल वाहन और फायर ब्रिगेड के कई कर्मचारी जुटे रहे। तीन घंटे बाद भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। मुख्य फायर अफसर मुकेश कुमार व कटघर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस के जवान आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे रहे।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी मुकेश कुमार के मुताबिक मंगलवार शाम करीब साढे चार बजे सूचना मिली कि कटघर थाना क्षेत्र में शिवपुरी स्थित तीन मंजिला गत्ता फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई है। घनी रिहायशी में आग लगने की सूचना के बीच हैलट रोड कटघर वह बिलारी फायर स्टेशन से पांच दमकल वाहन घटनास्थल पर भेजे गए। फायर ब्रिगेड के दर्जनों जवान आग पर काबू पाने में जुट गए। पूछताछ में गत्ता फैक्ट्री के मालिक अशोक कुमार ने बताया कि मंगलवार को सुबह उन्होंने फैक्ट्री खोली। वहां काम करने वाले मजदूर दोपहर बाद दो बजे तक मौजूद रहे। करीब तीन बजे फैक्ट्री पर ताला जड़कर वह भी अपने घर भदौरा लौट गए। कुछ ही देर में सूचना मिली क‍ि गत्ता फैक्ट्री के भूतल से धुएं का गुबार उठ रहा है। फैक्ट्री में आग लगने की सूचना उन्होंने तत्काल पुलिस के इमरजेंसी नंबर पर दी, तब से लेकर सवा सात बजे तक आग बुझाने का काम जारी था। गत्ता फैक्ट्री के मालिक के मुताबिक आग से लाखों रुपये की क्षति हुई है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.