मुरादाबाद में बिजली चोरी की सूचना पर चेकिंग करने गए जेई के साथ मारपीट

यह मामला मुरादाबाद जनपद के थाना हजरतनगर गढ़ी का है। जेई ने 11 नामजद व 55 अज्ञात के लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जेई को ग्रामीणों के चुंगल से मुक्त कराकर जांच पड़ताल की।

By Vivek BajpaiEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 11:27 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 11:27 AM (IST)
मुरादाबाद में बिजली चोरी की सूचना पर चेकिंग करने गए जेई के साथ मारपीट
अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड सम्भल का कार्यालय। जागरण

मुरादाबाद, जेएनएन: मुरादाबाद के महमूदपुर माफी स्थित 33 केवीए बिजली उपकेंद्र से जुड़े गांव में बिजली चोरी की सूचना मिलने पर चेकिंग करने गए जेई के साथ ग्रामीणों ने मारपीट कर उन्हेंं बंधक बना लिया। सूचना मिलने पर हजरतनगर गढ़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के चुंगल से जेई को मुक्त कराया। थाने आकर जेई ने 11 को नामजद करते हुए 55 अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है।

मुरादाबाद जनपद की मैनाठेर कोतवाली थाना क्षेत्र के गांव महमूदपुर माफी में स्थित 33 केवीए बिजली घर की आपूॢत सम्भल डिवीजन से होती है। इस उपकेंद्र पर डिवीजन के जेई सुरेंद्र सिंह तैनात हैं। वहीं इस बिजली घर से आसपास के काफी गांव जुड़े हुए हैं। जेई सुरेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार की देर शाम को उन्हेंं सूचना मिली कि उपकेंद्र से जुड़े गांव फत्तेहपुर सलावत नगर के पास जिगनिया में बिजली चोरी करके एक आटा चक्की चलाई जा रही है। इस पर वह उपकेंद्र के लाइन स्टाफ के साथ देर शाम को ही अपनी निजी कार से जांच को गांव की ओर निकल पड़े। उनका आरोप है वह जैसे ही थाना हजरतनगर गढ़ी क्षेत्र के गांव जिगनिया के पास पहुंचे तभी गांव फत्तेहपुर सलावत नगर के ग्रामीणों ने उनकी कार को रोक लिया और उन्हेंं गाड़ी से बाहर खींचकर गाली गलौज के साथ मारपीट करने लगे। इतना ही नहीं ग्रामीण मारपीट करते हुए उन्हेंं गांव में स्थित एक घेर तक ले आए और वहां पर बंधक बना लिया। जेई ने बताया कि इस दौरान वह बराबर ग्रामीणों को बिजली घर का जेई होने के बारे में बता रहे थे लेकिन, ग्रामीण बिना उनकी बात सुने मारपीट कर रहे थे। जेई के साथ मारपीट होते देख लाइन स्टाफ मौके से भाग गया। इसी बीच सूचना मिलने पर थाना पुलिस  व डायल 112 टीम मौके पर पहुंची और जेई को ग्रामीणों के चुंगल से मुक्त कराकर थाने ले आयी। जहां जेई सुरेंद्र सिंह ने विजेंद्र, टीटी, कृपानंद, छत्रपाल, दिनेश,  महेश, महेंद्र, अनिल, उदयवीर, हरिबाबू व पप्पू को नामजद करते हुए 55 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। थाना हजरतनगर गढ़ी के प्रभारी निरीक्षक नितिन कुमार ने बताया कि तहरीर मिल गई है। मामले की जांच व आरोपितों की तलाश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी