Festival Special Train : त्‍योहार पर भीड़ के लिए 15 ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच, म‍िलेगी राहत

Festival Special Train रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है। मुरादाबाद मंडल से गुजरने वाली 15 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। दुर्गा पूजा से लेकर छठ पूजा तक के लिए जोनल स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना तैयार की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 11:50 AM (IST)
Festival Special Train : त्‍योहार पर भीड़ के लिए 15 ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच, म‍िलेगी राहत
जोनल स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना तैयार की है,

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Festival Special Train : दुर्गा पूजा अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में शुरू हो जाएगा। इसके बाद ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़नी शुरू हो जाएगी। रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कोच लगाने जा रहा है। मुरादाबाद मंडल से गुजरने वाली 15 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। दुर्गा पूजा से लेकर छठ पूजा तक के लिए जोनल स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना तैयार की है, इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है।

ट्रेनों में दुर्गा पूजा पर घर जाने वालों की ओर से रिजर्वेशन कराए जाने के कारण कई ट्रेनों में 10 अक्टूबर के बाद वेटिंग तक का टिकट मिलना बंद हो गया है। दीपावली व छठ पूजा के समय किसी भी ट्रेनों में बर्थ खाली नहीं हैं। ऐसे में मुरादाबाद से होकर गुजरने वाली 15 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। इसमें हिमगिरी एक्सप्रेस, सियालदाह एक्सप्रेस, पंजाब मेल, गरीब रथ, एसी एक्सप्रेस, नौचंदी एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, कुंभ एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस, अकाल तख्त एक्सप्रेस प्रमुख रूप से शामिल हैं। अधिकांश ट्रेनों में स्लीपर क्लास के अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे, जिससे सौ वेटिंग टिकट वालों को बर्थ कंफर्म हो जाएगा। सीपीआर दीपक कुमार ने बताया कि शीघ्र ही पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की जाएगी। चलने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी