मुरादाबाद में यूरिया के लिए किसान परेशान, भीड़ देखकर घबरा गए एमडी

मुरादाबाद में यूरिया के लिए किसानों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में कई बार सहकारी समितियों पर हंगामे के हालात भी बन जाते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 01:05 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 01:05 PM (IST)
मुरादाबाद में यूरिया के लिए किसान परेशान, भीड़ देखकर घबरा गए एमडी
मुरादाबाद में यूरिया के लिए किसान परेशान, भीड़ देखकर घबरा गए एमडी

मुरादाबाद, जेएनएन। ठाकुरद्वारा में यूरिया के लिए किसानों को काफी दिक्‍कत उठानी पड़ रही है। कई बार आवाज उठाने के बावजूद उनकी समस्‍याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। किसान सेवा सहकारी समिति भायपुर में यूरिया खाद के किसान जुटे तो एमडी ने कुछ किसानों को खाद देकर खाद समाप्त होने की बात कहकर समय से पहले ही गोदाम बंद कर दिया। इसको लेकर क्षेत्र के किसानों ने प्रदर्शन किया। वहीं काला झंडा सोसाइटी में खाद आने की सूचना पर किसानों की भीड़ को देखकर एमडी बेहोश हो गया। आनन-फानन में कर्मचारियों ने एमडी को निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया ।

ठाकुरद्वारा में स्थित किसान सेवा सहकारी समिति भायपुर मे मंगलवार को यूरिया खाद आने की सूचना पर क्षेत्र के किसान भारी संख्या में खाद लेने के लिए लाइन में लग गए । किसानों का आरोप है कि सवेरे से लाइन में लगने के बाद 11बजे समिति के कर्मचारी मौके पर पहुंचे 500 बोरा यूरिया खाद गोदाम में आया था । लेकिन तीन सौ पचास किसानों को यूरिया के कट्टे वितरित कर खाद समाप्त होने की बात कहकर कर्मचारी समिति को बंद कर भूमिगत हो गए। इस पर किसानों ने हंगामा किया । इसकी सूचना उप जिलाधिकारी को दी । सूचना पर मौके पर नायब तहसीलदार ने पहुंचकर किसानों से वार्ता की। नायब तहसीलदार को भायपुर समिति के गेट में दरवाजे में ताला लटका मिला। जिस पर किसानों ने नायब तहसीलदार को घेर कर यूरिया खाद दिलाने की मांग की। गोदाम में मौजूद यूरिया के हिसाब से किसानों को कर्मचारियों ने खाद देने के लिए पर्ची वितरित किए थे। मात्र साढ़े तीन सौ किसानों को पट्टे वितरित कर पर्ची वाले किसानों को खाद नहीं दिया। जिसको लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में वेद प्रकाश सिंह, रामेश्वर सिंह, रमेश सिंह, लल्लू सिंह, कपिल चौहान, बब्बू खां, नागेंद्र सिंह, शिवनंदन प्रसाद,हरी राज सिंह आदि मौजूद रहे। वहीं काला झंडा सहकारी समिति के एमडी मोहित शर्मा समिति पर किसानों की भीड़ को देखकर अचानक बेहोश हो गए । आनन-फानन में उन्हें निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

समिति पर खाद बांटकर घर लौट रहे सचिव दुर्घटना में घायल

ठाकुरद्वारा : भगतपुर के गांव गूंगा नगला समिति पर खाद बांटकर घर लौट रहे सचिव की बाइक में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इसमें सचिव गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है । कोतवाली क्षेत्र के गांव कमालपुरी निवासी उदय पाल सिंह चौहान भगतपुर के गांव गूंगा नगला सहकारी समिति पर सचिव पद पर कार्यरत है। सोमवार को देर रात बाइक से समिति पर किसानों को यूरिया का खाद्य वितरण कर घर वापस लौट रहे था। मुरादाबाद रोड पर स्थित लोंगी के पास तेज रफ्तार वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। इसमें उदय पाल सिंह घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सचिव को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। हालत नाजुक बताकर चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। 

chat bot
आपका साथी