Farmers Tractor Rally : मुरादाबाद के किसानों पर खुफिया नजर, 43 अफसर तैनात क‍िए गए

किसानों को रोकने के लिए सभी नेताओं के घरों पर पुलिस और प्रशासन के अफसर रहेंगे। पहले उन्हें समझाकर रोकने की कोशिश की जाएगी। मुरादाबाद के किसानों ने दिल्ली के गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन तेज कर दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 04:30 PM (IST)
Farmers Tractor Rally : मुरादाबाद के किसानों पर खुफिया नजर, 43 अफसर तैनात क‍िए गए
किसानों ने दिल्ली के गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन तेज कर दिया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। गणतंत्र दिवस के दिन किसान परेड में शामिल होने जाने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने 43 किसान नेताओं को चिह्नित किया है। उनके घरों की निगरानी कराई जा रही है। किसी को भी ट्रैक्टर लेकर द‍िल्‍ली की तरफ कूच करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

किसानों को रोकने के लिए सभी नेताओं के घरों पर पुलिस और प्रशासन के अफसर रहेंगे। पहले उन्हें समझाकर रोकने की कोशिश की जाएगी। मुरादाबाद के किसानों ने दिल्ली के गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन तेज कर दिया है। कृषि कानून को वापस लेने के लिए मांग को लेकर शनिवार से भाकियू के प्रदेश महासचिव डॉ. नौ सिंह ढिल्लो, अंतिम चौधरी, अभय चौधरी सहित एक दर्जन किसान भूख हड़ताल पर बैठे हैं। डाक्टर नौ सिंह ढिल्लो ने बताया कि प्रशासन किसानों को रोकने की कोशिश कर रहा है। किसान नेताओं के घरों पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। ताकि किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए दिल्ली न आ सकें। लेकिन, हमारे ज्यादातर किसान दिल्ली पहुंच चुके हैं। पहली बार इतिहास के पन्नों पर 26 जनवरी की किसान ट्रैक्टर परेड न‍िकाली जाएगी। किसान नेता महेंद्र सिंह रंधावा ने कहा कि इस बार किसान किसी के बहकावे में आने वाला नहीं है। इस बार किसान का नारा है जब तक कृषि कानून वापस नहीं तब तक किसान घर वापस नहीं होगा।

किसानों के प्रदर्शन की सूचना पर दौड़ी पुलिस

कुछ किसान नेता व विभिन्न पार्टियों के कार्यकर्ता हाथ में तिरंगा झंडा लेकर सेरुवा चौराहे पर जमा होने लगे। इस दौरान किसी ने पुलिस को किसानों द्वारा सेरुवा चौराहे पर प्रर्दशन करने की सूचना दी। किसानों के द्वारा प्रदर्शन करनी की सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी राजेंद्र कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और किसानों से वार्ता की। वहां पर मौजूद किसान नेता कावेंदर सिंह ने कहा की यहां पर कोई प्रदर्शन नहीं होगा बल्कि किसानों की बाइक रैली मुरादाबाद आंबेडकर पार्क पहुंचेगी और इसके बाद मंडलायुक्त को भाकियू ज्ञापन देगी। 

chat bot
आपका साथी