Farmers Tractor Rally : मुरादाबाद ज‍िले के सभी बार्डर पर फोर्स तैनात, क‍िसानों को मनाने की कोशिश जारी, सीसीटीवी से हो रही न‍िगरानी

Police Force on the border of Moradabad क‍िसानों के आंदोलन को देखते हुए मुरादाबाद में सुरक्षा व्‍यवस्‍था सख्‍त कर दी गई है। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों ने ट्रैक्टर रैली न‍िकालने का एलान कर रखा है। ऐसे में क‍िसानों को मनाने की कोशिश जारी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:34 AM (IST)
Farmers Tractor Rally : मुरादाबाद ज‍िले के सभी बार्डर पर फोर्स तैनात, क‍िसानों को मनाने की कोशिश जारी, सीसीटीवी से हो रही न‍िगरानी
हाइवे पर होती रही निगरानी,किसान ने नहीं सुनी अफसरों की कहानी।

मुरादाबाद, जेएनएन। कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर किसान धरना प्रदर्शन करने में जुटे हैं। गणतंत्र दिवस के दिन किसानों ने ट्रैक्टर रैली न‍िकालने का एलान कर रखा है। इस रैली में भाग लेने के लिए आसपास के जनपदों से किसान दिल्ली के लिए रवाना होने लगे हैं। ट्रैक्टर रैली को लेकर स्थानीय पुलिस और प्रशासन सतर्क है।

मुरादाबाद के जनपद के सभी बार्डर पर किसानों को मनाने के साथ ही शांति व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। लेकिन इसके बाद भी किसान धीरे-धीरे दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। दिल्ली में प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड में मुरादाबाद और बरेली मंडल से किसानों के शामिल होने की सूचना खुफिया विभाग की रिपोर्ट में दी गई है। इस रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने यह निर्देश दिया है कि स्थानीय स्तर पर पुलिस-प्रशासन किसानों को समझा-बुझाकर बाहर जाने से रोकेंं। ताकि दिल्ली में भीड़ ज्यादा न जमा हो पाए। शनिवार को बरेली-मुरादाबाद हाईवे के मूंढापांडे टोल प्लाजा से लेकर पाकबड़ा तक भारी पुलिस बल तैनात रहा। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि लगभग पांच सौ पुलिसकर्मियों के साथ ही दो कंपनी पीएसी जवानों को जिले की सीमाओं पर ड्यूटी लगाई गई है। जनपद के ठाकुरद्वारा, कांठ, मूंढापांडे बार्डर पर अफसरों ने चेकिंग की। उत्तराखंड बार्डर पर एसपी देहात विद्यासागर मिश्र दिनभर डटे रहे। एसपी सिटी ने बताया कि किसानों से अपील की जा रही है कि वह शांति बनाए रखें। जो लोग दिल्ली की ओर जा रहे हैं उन्हें पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम समझाने का प्रयास कर रही है। हाईवे में लगे सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। इसके साथ बार्डर पार कर रहे वाहनों की वीडियोग्राफी भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी