किसान की पत्नी ने भूमाफिया सिपाही को बर्खास्त करने के ल‍िए उठाई आवाज

पुलिस विभाग के द्वारा भूमाफिया घोषित किए गए सिपाही को बर्खास्त करने की मांग किसान की पत्नी ने की है। मृतक किसान की पत्नी लीलावती ने गुरुवार को पोस्ट ऑफिस पहुंचकर डीजीपी के साथ ही अन्य अधिकारियों को स्पीड पोस्ट से पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:40 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:40 AM (IST)
किसान की पत्नी ने भूमाफिया सिपाही को बर्खास्त करने के ल‍िए उठाई आवाज
घर में ही सिपाही के खिलाफ आमरण अनशन किया था।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। पुलिस विभाग के द्वारा भूमाफिया घोषित किए गए सिपाही को बर्खास्त करने की मांग किसान की पत्नी ने की है। मृतक किसान की पत्नी लीलावती ने गुरुवार को पोस्ट ऑफिस पहुंचकर डीजीपी के साथ ही अन्य अधिकारियों को स्पीड पोस्ट से पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

मझोला थाने के धीमरी गांव निवासी लीलावती की जमीन को बिजनौर में तैनात सिपाही ने हड़प लिया था। इस मामले में पति शेर सिंह की मृत्यु के बाद लीलावती ने धरना देना शुरू किया था। करीब दस साल के बाद उन्हें न्याय मिला। पुलिस ने तीन दिन पूर्व ही आरोपित सिपाही महेन्द्र पाल सिंह को भूमाफिया घोषित किया है। एसएसपी पवन कुमार ने मामले की जांच कराने के बाद सिपाही महेंद्र पाल सिंह को भूमाफिया घोषित किया है। वहीं गुरुवार को लीलावती ने आरोपित सिपाही को बर्खास्त करने के लिए डीजीपी को पत्र भेजा है। गौरतलब है कि करोड़ों रुपये की जमीन फर्जीवाड़ा करके बैनामे की जानकारी के बाद किसान शेर सिंह सदमे में आ गए। उन्होंने घर में ही सिपाही के खिलाफ आमरण अनशन किया था,जिसके कुछ दिन बाद उनकी मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी