मुरादाबाद में परिवार ने पलायन की धमकी देकर घर लिखवाया मकान बिकाऊ है, उड़े अफसरों के होश, जानिए क्या की कार्रवाई

गजरौला रेलवे ओवरब्रिज के नीचे एक वैश्य समाज के परिवार द्वारा दूसरे समुदाय के लोगों से डर बताते हुए पलायन करने की धमकी देते हुए मकान बिकाऊ का नोटिस घर पर लिखवा दिया। इसकी जानकारी होने से अफसरों के होश उड़ गए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:20 PM (IST)
मुरादाबाद में परिवार ने पलायन की धमकी देकर घर लिखवाया मकान बिकाऊ है, उड़े अफसरों के होश, जानिए क्या की कार्रवाई
मुरादाबाद में परिवार ने पलायन की धमकी देकर घर लिखवाया मकान बिकाऊ है

मुरादाबाद, जेएनएन। गजरौला रेलवे ओवरब्रिज के नीचे एक वैश्य समाज के परिवार द्वारा दूसरे समुदाय के लोगों से डर बताते हुए पलायन करने की धमकी देते हुए मकान बिकाऊ का नोटिस घर पर लिखवा दिया। इसकी जानकारी होने से अफसरों के होश उड़ गए। एसडीएम मांगेराम चौहान व सीओ सत्येंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर जायजा लेते हुए पीड़ित पक्ष से बात करते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बता दें मुहल्ला बैंक कालोनी में रेलवे ओवरब्रिज के नीचे महेश मित्तल व फरमान सिद्दीकी का परिवार रहता है। दोनों परिवारों के बीच काफी समय से विवाद चला रहा है। मंगलवार की दोपहर में फिर से दोनों परिवारों में विवाद हो गया। कहासुनी के बाद महेश मित्तल का पुत्र व पुत्री घर के अंदर चले गए। इसके बाद फरमान व उनके पुत्रों द्वारा महेश मित्तल के घर के गेट व स्कूटी में तोड़फाड़ कर दी। जो, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में कैद हो गए।

इस पर महेश की पुत्री आंचल की तहरीर पर पुलिस ने फरमान व उसके तीन सिकंबर, अरमान, सारिक व पत्नी अखलाक बानो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद बुधवार को मित्तल परिवार ने अपने घर पर पलायन करने की नोटिस लिख दिया। नोटिस में मुस्लिम समाज के लोगों से खुद को खतरा बताते हुए पलायन करने की बात लिखी है।

इतना ही नहीं ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री समेत अन्य अधिकारियों को भी मामले की शिकायत की गई। इसकी जानकारी पर एसडीएम मांगेराम चौहान व पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पीड़ित परिवार से बात करते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने बताया कि तीनों का चालान कर दिया गया है। मुकदमे में नोटिस भी तामील करवा दिया गया है।

मुहल्लेवासी बोले, आज तक नहीं बिगड़ा माहौल

वैश्य समाज के परिवार द्वारा मुस्लिम समुदाय के लोगों से खुद को खतरा बताने के मामले में पुलिस ने मुहल्लेवासी व मार्केट के लोगों को थाने में बुलाकर माहौल के बारे में जानकारी की। जिसमें मुहल्लेवासियों ने कहा कि मुहल्ले में सिर्फ 10-12 परिवार ही मुस्लिम समुदाय के रहते हैं। जो, काफी समय से हैं। एक-दूसरे के सुख-दुख में शामिल होते हैं। आज तक कभी भी कोई माहौल नहीं बिगड़ा। मित्तल परिवार व फरमान परिवार के बीच काफी समय से विवाद चल रहा है। सीओ सत्येंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी