Fake License Case : दोस्ती करके संघ के कागज चुराकर बनवाए उर्वरक बिक्री के लाइसेंस, क‍िया लाखों का खेल

Fake License Case लाइसेंस बनवाने के लिए उसने काजीपुरा के मुहम्मद खालिद को संघ का फर्जी तरीके से सचिव बना लिया था। शिकायत मिलने के बाद कृषि विभाग पूरे मामले को दबाए रहा। अपराध शाखा खालिद के बारे में पता लगाने में जुटी हुई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:20 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:20 AM (IST)
Fake License Case : दोस्ती करके संघ के कागज चुराकर बनवाए उर्वरक बिक्री के लाइसेंस, क‍िया लाखों का खेल
काजीपुरा के खालिद को सचिव बना बनवाए थे फर्जी लाइसेंस।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। थाना मूंढापांडे के साहूनगला के रफीउद्दीन से दोस्ती करके उनके संघ के कागज चोरी करके मुहम्मद शादाब ने फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से उर्वरक बिक्री के लिए चार लाइसेंस बनवाकर लाखों रुपये का कारोबार किया। लाइसेंस बनवाने के लिए उसने काजीपुरा के मुहम्मद खालिद को संघ का फर्जी तरीके से सचिव बना लिया था। शिकायत मिलने के बाद कृषि विभाग पूरे मामले को दबाए रहा। अपराध शाखा खालिद के बारे में पता लगाने में जुटी हुई है।

मुरादाबाद की अपराध शाखा ने थाना मूंढापांडे के ग्राम मातीपुर मैनी के जिस मुहम्मद शादाब को गिरफ्तार करके जेल भिजवाया है, वह बेहद शातिर है। उसके घर से कई सहकारी संघ चलते थे। जिला औद्यानिक सहकारी संघ लिमिटेड के संचालक रफीउद्दीन ने बताया कि जिला सहकारी संघ के चुनाव के बहाने वर्ष 2017 में उसने दोस्ती कर ली। वह उनके संघ को जिला सहकारी संघ का सदस्य बनाना चाहता था। इसलिए घर आना-जाना हो गया। एक दिन उनके पीछे आया। फोन करके कहने लगा था कि उसे एक शासनादेश की जरूरत है। बेटी से कह दो, अलमारी खोल दे। मैं ले लूंगा। मना करने पर कहने लगा कि विश्वास रखो। इस पर बेटी से उन्होंने अलमारी खोलकर शासनादेश देने को कह दिया था। लेकिन, वह कार्रवाई रजिस्टर और संघ के अन्य कागजात बैग में रखकर ले गया। घर से जाते समय कहने लगा क‍ि कागज नहीं मिल रहा था। वह फिर आकर ले जाएगा। इसके बाद उसने काजीपुरा के खालिद नाम से युवक को उनके संघ का फर्जी तरीके से सचिव बनाकर दो महीने बाद तत्कालीन जिला कृषि अधिकारी सुभाष चंद्र वर्मा से उवर्रक बिक्री के लिए काजीपुरा, ठीकरी, गोट और मुहम्मद कुलीपुर गांव में चार लाइसेंस बनवा लिए थे। पता लगने पर आरोपित के खिलाफ आइजी के आदेश पर थाना सिविल लाइंस में मुकदमा लिखवाया गया। आरोपित ने इसी तरह से 24 उवर्रक बिक्री के लाइसेंस बनवाए थे। फर्जी दस्तावेजों से रामपुर जिले में आरोपित ने गेहूं धान क्रय-विक्रय केंद्र के लाइसेंस ले लिए थे।

दलपतपुर पुलिस चौकी में लौटाए थे चोरी के कागजात: जिला औद्यानिक सहकारी संघ लिमिटेड के संचालक रफीउद्दीन का कहना है कि शिकायत करने पर आरोपित ने थाना मूंढापांडे की दलपतपुर पुलिस चौकी में अपने पिता और भाई को भेजकर चोरी किए गए कागजात लौटा दिए थे। उन्होंने लिखित में चोरी करने की बात स्वीकार की थी।

chat bot
आपका साथी