Fake Entry of Vaccines : मुरादाबाद में कोरोना टीकाकरण में फर्जीवाड़ा, जांच में कई कर्मचारी पाए गए दोषी

Fake Entry of Vaccines मुरादाबाद में पोर्टल पर टीकों की फर्जी एंट्री को लेकर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। जांच में कई कर्मी दोषी पाए गए हैं। लापरवाही ने पूरे अभियान पर सवाल उठा दिए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 01:53 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 01:53 PM (IST)
Fake Entry of Vaccines : मुरादाबाद में कोरोना टीकाकरण में फर्जीवाड़ा, जांच में कई कर्मचारी पाए गए दोषी
गांव में लोगों के भी किए गए बयान दर्ज।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Fake Entry of Vaccines : पोर्टल पर टीकों की फर्जी एंट्री को लेकर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। कर्मचारियों की लापरवाही ने पूरे अभियान पर सवाल उठा दिए हैं।  स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए डिलारी के गांव मनकुआ मकसूदपुर पहुंची। यहां कर्मचारियों से पूछताछ करने के साथ ही गांव के लोगों से भी जानकारी की गई। इस लापरवाही में प्रथम दृष्टया एसटीएस, एएनएम, आशा कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की लापरवाही सामने आई हैं।

सरकार टीकाकरण को लेकर गंभीर है। ऐसे में स्वास्थ्य कर्मचारी लापरवाही बरतें तो बर्दाश्त नहीं होगा। डिलारी में गांव के लोगों के आधार कार्ड लेकर पोर्टल पर एंट्री कर दी गई थी। उन्‍हें वैक्सीन नहीं लगाई थी। इससे गांव के लोगों में रोष पनप रहा था। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डिलारी प्रभारी डाॅ. विशाल दिवाकर ने गांव मनकुआ मकसूदपुर पहुंचे। फर्जी प्रकरण की जांच में टीकाकरण में तैनात स्वास्थ्य विभाग की टीम की लापरवाही सामने आई है। एएनएम बाला, एसटीएस पंकज कुमार, आंगनबाडी कार्यकर्ता रजनी, आशा कार्यकर्ता कमरजहां के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की जा रही है। जब डिलारी के एक गांव में टीकाकरण को लेकर इस तरह की लापरवाही सामने आई है तो अन्य गांवों में भी यही हुआ होगा। इसकी भी जांच होनी जरूरी है।

डिलारी के गांव मनकुआ में टीम जांच के लिए पहुंची थी। जिनके स्तर पर लापरवाही बरती गई हैं। उन सबके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। टीकाकरण में लापरवाह कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

डाॅ. दीपक वर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

यह भी पढ़ें :-

Boy Drowned in River : मां के सामने ही कोसी नदी में डूब गया बेटा, पर‍िवार के तीन सदस्‍यों को लोगों ने बचाया

Shoes Socks Distribution : मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा बीआरसी में कबाड़ हो गए जूते और मोजे, बीएसए ने मांगा जवाब

Cancer Prevention : शरीर में हो कोई बदलाव तो तत्‍काल लें च‍िक‍ित्‍सक की सलाह, यहां पढ़ें कैंसर के लक्षण और कारण

Newborn in Bushes : मुरादाबाद में जन्‍म लेते ही झाड़ियों में फेंक दी गई बच्‍ची, रोने की आवाज सुनकर लग गई भीड़

chat bot
आपका साथी