जिला पंचायतों की आय बढ़ाने के लिए होगी कवायद, प्रदेश स्‍तरीय कमेटी में डा. शैफाली को म‍िली जगह

प्रदेश की सभी जिला पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कवायद शुरू हो गई है। अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग मनोज कुमार सिंह ने इसके लिए जो कमेटी बनाई है उसमें मुरादाबाद की जिला पंचायत अध्यक्ष डा. शैफाली सिंह को भी जगह मिल गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:12 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 02:12 PM (IST)
जिला पंचायतों की आय बढ़ाने के लिए होगी कवायद, प्रदेश स्‍तरीय कमेटी में डा. शैफाली को म‍िली जगह
प्रदेश स्तर पर बनी कमेटी में डा. शैफाली को मिली जगह।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। प्रदेश की सभी जिला पंचायतों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कवायद शुरू हो गई है। अपर मुख्य सचिव, पंचायती राज विभाग मनोज कुमार सिंह ने इसके लिए जो कमेटी बनाई है, उसमें मुरादाबाद की जिला पंचायत अध्यक्ष डा. शैफाली सिंह को भी जगह मिल गई है।

अपर मुख्य सचिव द्वारा बनाई गई सात सदस्यीय कमेटी में मुरादाबाद के अलावा प्रयागराज, अमेठी, आजमगढ़, गोरखपुर, फर्रूखाबाद, जौनपुर के अध्यक्षों को शामिल किया गया है। उप निदेशक, जिला पंचायत अनुश्रवण कोष्ठक को कमेटी का सचिव बनाया गया है। कमेटी को जिला पंचायतों के कार्यप्रणाली के सुदृढ़ीकरण एवं कार्य कलापों को उत्कृष्ट कोटि का बनाने, पंचायतों की आय बढ़ाकर आत्मनिर्भर बनाने, जिला पंचायतों के पास उपलब्ध भूमि, भवन आदि का बेहतर तरीके से उपयोग करने और कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए काम करना है। कमेटी के सभी सदस्य विभिन्न मुद्दों पर विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करके एक माह के अंदर अपनी संस्तुति शासन को भेजेगी। इस पर प्रशासनिक मद से धनराशि खर्च की जाएगी।

chat bot
आपका साथी