EPCH Virtual Fair 2021 : कल से होगी फेयर की शुरुआत, मुरादाबाद के 100 न‍िर्यातक लेंगे ह‍िस्‍सा

कोरोना की चुनौतियों के बीच निर्यात हस्तशिल्प संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) की ओर से वर्चुअल फेयर का आगाज बुधवार से शुरू होने जा रहा है। मुरादाबाद के 100 सहित देश भर के 700 निर्यातक इस फेयर में हिस्सा लेंगे।

Narendra KumarTue, 18 May 2021 11:36 AM (IST)
12 उत्पादों के प्रदर्शन के साथ शामिल होंगे 700 प्रदर्शक।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना की चुनौतियों के बीच निर्यात हस्तशिल्प संवर्धन परिषद (ईपीसीएच) की ओर से वर्चुअल फेयर का आगाज बुधवार से शुरू होने जा रहा है। मुरादाबाद के 100 सहित देश भर के 700 निर्यातक इस फेयर में हिस्सा लेंगे। महामारी काल में विदेशियों को लुभाने का हर संभव प्रयास देखा जा सकता है। इसलिए निर्यातकों ने अपने शोरूम व फैक्ट्री में उत्पादों को व्यवस्थित किया है। वीडियो के जरिए विदेशी कारोबारियों को प्रदर्शन किया जाएगा।

ईपीसीएच के महानिदेशक डा. राकेश कुमार ने बताया कि स्प्रिंग फेयर को भौतिक रूप से मार्च में किया जाना था। पर अन्य देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इसे मई में 19 से 23 तारीख तक करने का फैसला लिया गया। भारत में भी कोरोना तेजी के साथ फैला, जिस कारण इसी तारीख में फेयर को वर्चुअल करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि 12 उत्पादों में पीतल व अन्य धातुओं के साथ लैंप लाइटिंग, क्रिसमस व त्योहारी सजावट संबंधित सामान, गिफ्ट, फैशन ज्वेलरी, बाथरूम संबंधित सामान, कालीन, होम फर्निसिंग, हाउसवेयर, कागजी उत्पाद आदि शामिल होंगे। मुरादाबाद के 100 सहित उत्तर प्रदेश के 217 के अलावा जयपुर के 75, जोधपुर में 144 सहित राजस्थान के 225, दिल्ली सहित एनसीआर के 154 निर्यातक शामिल हो रहे हैं। ईपीसीएच के उपाध्यक्ष कमल सोनी ने बताया कि चुनौतीपूर्ण स्थिति रहेगी, पर इस काल से निपटने के लिए अच्छी योजना और प्रदर्शन भी देखने को मिलेगा। समन्वयक अवधेश अग्रवाल व प्रशासनिक कमेटी के सदस्य नीरज खन्ना ने बताया कि ज्यादा से ज्यादा विदेशी ग्राहकों के इस फेयर में शिरकत करने की उम्मीद है। भौतिक फेयर की कमी को दूर किया जा सके, इसलिए फोन कॉल, वीडियो कॉलिंग आदि के माध्यम से भी संपर्क रखा जायेगा। पांच दिन के इस फेयर में अच्छा कारोबार हो, इसका प्रयास सभी निर्यातक रखेंगे। ईपीसीएच की ओर से उत्साहवर्धन व प्रोत्साहन का प्रयास किया जाएगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.