इओ दीपिका शुक्ला प्रकरण की जांच पूरी, कमेटी ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट

बीते दिन नगर पंचायत कार्यालय में जाकर कमेटी ने लिए थे कर्मियों व सभासदों के बयान। डीएम दफ्तर में व्यथा सुनाते-सुनाते इओ के बेहोश होने के बाद गरमा गया था मामला। लखनऊ तक मामला पहुंचने पर हरकत में आ गए थे अधिकारी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:05 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 06:05 PM (IST)
इओ दीपिका शुक्ला प्रकरण की जांच पूरी, कमेटी ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट
इओ दीपिका शुक्ला प्रकरण की जांच पूरी, कमेटी ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट।

अमरोहा, जेएनएन।  नगर पंचायत जोया की अधिशासी अधिकारी दीपिका शुक्ला द्वारा कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों पर लगाए गए आरोपों की जांच पूरी हो गई है। सीडीओ के नेतृत्व में गठित तीन सदस्यीय कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट अगली कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी उमेश मिश्र को सौंप दी है।

कुछ दिन पहले इओ जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंची थीं और नगर पंचायत के स्टाफ व जनप्रतिनिधियों पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। कहा था कि मुझे धमकी दी जा रही है और पीछा किया जा रहा है। सुरक्षा की जरूरत है। इस बीच ही वह बेहोश हो गई थीं। जिन्हें डीएम ने अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसके बाद यह मामला शासन तक पहुंच गया था। मसले को बेहद गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सीडीओ के नेतृत्व में जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। जिसमें सीडीओ के अलावा एसडीएम सदर शशांक चौधरी व सीओ विजय कुमार राना शामिल थे। बीते दिन कमेटी ने नगर पंचायत कार्यालय पहुंचकर जांच पड़ताल की। हर कर्मी से बारी-बारी पूछताछ की। चेयरमैन पति व इओ के व्यवहार के बारे में जाना। आरोपों की गहराई से पड़ताल की। कुछ सभासदों को भी बुलाकर बयान दर्ज किए। जो कर्मी नहीं थे, उन्हें भी मोबाइल से फोन कर बुलाया और बयान लिए। एक दिन में ही कमेटी ने यह जांच पूरी कर अगली कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को सौंप दी।

मामले की जांच पूरी हो गई है। कर्मचारियों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। अब जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी है। उनके स्तर से ही अगली कार्रवाई होगी।

चंद्रशेखर शुक्ला, सीडीओ/जांच अधिकारी

chat bot
आपका साथी