मुरादाबाद में नालों से हटेगा अतिक्रमण, ध्वस्त क‍िए जाएंगे अवैध निर्माण, मुकदमा भी दर्ज होगा

illegal construction in Moradabad मुरादाबाद में प्रकाश व्‍यवस्‍था सही कराई जााएगी नालों से अत‍िक्रमण हटवाने के साथ अवैध न‍िर्माण करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। मंडलायुक्त ने अवैध निर्माण की समस्या को गंभीरता से लेते हुए कड़ा रुख अपनाया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:50 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:50 PM (IST)
मुरादाबाद में नालों से हटेगा अतिक्रमण, ध्वस्त क‍िए जाएंगे अवैध निर्माण, मुकदमा भी दर्ज होगा
नदियों के किनारे होने वाले अवैध निर्माण की पहचान होगी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। बरसात में जलभराव होने पर प्रशासन को निकम्मा बता दिया जाता है जबकि ऐसा नहीं है। नालों पर अतिक्रमण करने वाले आम लोग ही हैं, जिसकी वजह से जरा की बरसात होने पर शहर में जलभराव की समस्या हो जाती है। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह ने अवैध निर्माण की समस्या को गंभीरता से लेते हुए कड़ा रुख अपनाया है। मंडलायुक्त ने एमडीए, नगर निगम और प्रशासन की टीम से दो टूक कहा कि शहर के नालों से अतिक्रमण हटाना है। नदियों के किनारे होने वाले अवैध निर्माण की पहचान करके ध्वस्त कराने के लिए कार्रवाई होनी चाहिए। 

अवैध कालोनियां बसाने वालों पर होगी एफआइआर : मंडलायुक्त ने कहा कि शहर के आसपास तमाम लोगों ने अवैध कालोनियां विकसित कर दी हैं। बिल्डर लोगों को प्लाट बेचकर बसा देते हैं। वहां सुविधाएं कुछ नहीं होती हैं। बाद में लोगों को दिक्कत होती है। ऐसे बिल्डरों के खिलाफ एफआइआर कराई जाएगी। एमडीए में नए वीसी आए हैं। उनसे उम्मीद है कि सकारात्मक सोच के साथ काम करेंगे। गांगन नदी किनारे लाकड़ी फाजलपुर हो या सम्भल रोड दोनों जगह अवैध निर्माण हो रहा है। कहीं भी बिना नक्शा पास कराए निर्माण नहीं हाेगा। एकदम हम तोड़फोड़ नहीं करने जा रहे हैं। लेकिन, जहां जरूरत होगी वहां कोई समझौता नहीं होना है।

अंधेरा शहर लगता है मुरादाबाद : मंडलायुक्त ने कहा कि मुरादाबाद शहर का दो बार रात को निरीक्षण किया। यह अंधेरे वाला शहर लगता है। शहर में जहां हाईमास्ट लाइटें लगनी थीं, वहां नगर निगम एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगवा दी हैं। नगर निगम और एमडीए के अधिकारियों से शहर का अंधेरा दूर करने के लिए कह दिया गया है। रोशनी के अलावा शहर की सड़कों पर भी बरसात के बाद तेजी से काम होगा। स्टेशन रोड के गड्ढे भरने के लिए एनएचएआइ और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। गड्ढे भरने के लिए कुछ काम किया भी गया है।

chat bot
आपका साथी