दहेज के ल‍िए पत्‍नी पर जुल्‍म कर रहा बिजली कर्मी, मारपीट कर घर से निकाला, छह पर मुकदमा दर्ज

हाइड‍िल कालोनी चंद्र नगर में रहने वाले बिजली कर्मी ने पत्नी को मारपीट करके घर से निकाल द‍िया। अमानवीय तरीके से पत्नी को यातनाएं देता है। उसके परिवार के लोग भी मारपीट करते थे। पुलिस ने पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:19 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 12:19 PM (IST)
दहेज के ल‍िए पत्‍नी पर जुल्‍म कर रहा बिजली कर्मी, मारपीट कर घर से निकाला, छह पर मुकदमा दर्ज
अमानवीय तरीके से पत्नी को देता था यातनाएं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। हाइड‍िल कालोनी चंद्र नगर में रहने वाले बिजली कर्मी ने पत्नी को मारपीट करके घर से निकाल लिया। आरोपित अमानवीय तरीके से पत्नी को यातनाएं देता है। उसके परिवार के लोग भी मारपीट करते थे। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके विवेचना शुरू कर दी है। लेकिन, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

थाना भोजपुर के ग्राम सिडलऊ के रहने वाले करन सिंह की बेटी रीनू कुमार की शादी 20 जून 2019 को विकास कुमार निवासी हाइड‍िल कालोनी, चंद्रनगर के साथ की थी। रीनू ने बताया कि उसके पति पावर कारपोरेशन में लिपिक के पद में तैनात हैं। शादी में उसके पिता ने पांच तोले सोना, आधा किलो चांदी समेत लाखों रुपये का सामान के अलावा कार भी उपहार में दी थी। लेकिन, विकास कुमार और उसके परिवार के लोग शादी के बाद से ही दस लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। विकास उसके साथ आए दिन मारपीट करते हैं। शराब पीकर अन्य तरह से भी पति यातनाएं देता था। विकास को शराब पीने की आदत है। आए दिन नशे में घर आना ही विवाद की असली वजह थी। ससुर रमेश चंद्र, सास विद्या, देवर युवराज ननद और ननदोई भी आए दिन उसे दहेज के लिए उलाहना देने के लिए आते हैं। उसके पास एक 11 माह की बेटी भी है। आरोपितों ने उसे जलाकर मारने की भी कोशिश की है। लेकिन, पड़ोसियों की मदद से किसी तरह नाकाम हो गए। 21 जुलाई को आरोपितों ने उसे दहेज की मांग पूरी न होने पर मारपीट की। आरोपित घर में उसे और उसकी बेटी को खाने तक नहीं दिया। इसी बीच उसके मुकेश कुमार और ममेरा भाई राहुल निवासी मुहब्बतपुर भगवंतपुर, थाना भोजपुर आ गए। इस पर किसी तरह से उसकी जान बची। उसे मासूम बेटी के साथ घर से निकाल दिया। पुलिस के पास जाती हूं तो डांटकर भगा दिया जाता है। महिला थाना प्रभारी निधि चौधरी ने बताया कि रीनू के पति समेत छह लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके विवेचना की जा रही है। पति और ससुराल वालों पर जानलेवा हमला करने का भी आरोप है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी