चोर को ब‍िजली ने स‍िखाया सबक, तार काटते ही आ गई लाइट, मौके पर ही हो गई मौत

Death of a young man who stole electricity wire सम्‍भल जिले के असमोली में एक युवक प्‍लास आदि लेकर बिजली के तार चुराने के ल‍िए पहुंच गया। जैसे ही उसने तार को काटने की कोशिश की तत्‍काल लाइट आ गई। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 04:22 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 04:22 PM (IST)
चोर को ब‍िजली ने स‍िखाया सबक, तार काटते ही आ गई लाइट, मौके पर ही हो गई मौत
सम्‍भल में ब‍िजली का तार चुराने गए युवक की मौत।

सम्‍भल, जेएनएन। असमोली थाना क्षेत्र में बिजली की हाईटेंशन लाइन का तार काटते समय करंट की चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। ग्रामीणों ने जब झुलसी अवस्था में उसे देखा तो पुलिस व बिजली विभाग को सूचना दी। सूचना पर दोनों विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद भी शिनाख्त नहीं हो सकी। प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि युवक तार चुराने आया था, तार काटने के दौरान ब‍िजली आ गई और उसकी मौत हो गई। 

नखासा थाना क्षेत्र के सिंहपुरसानी में बिजली विभाग का 33 केवीए उपकेंद्र स्थित है। जहां असमोली व सिंहपुर के लिए अलग अलग हाइटेंशन लाइन गुजर रहींं हैंं। सोमवार की सुबह को पाली गांव के कुछ ग्रामीण जंगल की ओर जा रहे थे। वह जैसे ही पाली से एचोड़ा कंबोह की ओर जाने वाले रास्ते पर पहुंचे तभी उन्हें हाइटेंशन लाइन के नीचे एक व्यक्ति झुलसी हुई अवस्था में म‍िला। जब ग्रामीणों ने उसके पास जाकर देखा तो उसकी मृत्यु हो चुकी थी। इस पर ग्रामीणों ने थाना असमोली पुलिस के साथ बिजली विभाग के कर्मचारियों को फोन से सूचना दी। सूचना मिलने पर थाना पुलिस व बिजली उपकेंद्र के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। पास में एक प्लास भी पड़ा हुआ था। इस पर सभी ने उसके तार चोर होने की संभावना जताई। मृतक के तार चोर होने की आशंका जताते हुए पुलिस व ग्रामीणों ने उसकी शिनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने बिजली घर से से लाइनमैन व आसपास के कई गांवों व अन्य थाना क्षेत्रों के लोगों से मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं म‍िली। ग्रामीणों का मानना है कि शायद वह व्यक्ति लाइन का तार काट रहा था, लेकिन इसी बीच बिजली चालू हो गई और ऐसे में करंट की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई, जिसके बाद उसके साथी उसे छोड़कर वहां से भाग गए।

 शव को कब्जे में कर जांच शुरू कर दी गई है। शिनाख्त कराने के प्रयास किए जा रहे हैंं।

रणवीर सिंह, थाना प्रभारी असमोली

chat bot
आपका साथी