दिन ढलते ही उप केंद्रों का औचक निरीक्षण कर रहे बिजली अधिकारी, लापरवाह कर्मियों पर होगी कार्रवाई

सम्‍भल में बिजली विभाग की ओर से उप केंद्रों पर तैनात कर्मचारियों की मनमर्जी रोकने के लिए औचक निरीक्षण किया जा रहा है। खासकर शाम के समय में निरीक्षण कर अधिकारी वहां शट व ब्रेक डाउन की स्थिति के साथ लाग शीट को भी चेक कर रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:42 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:42 AM (IST)
दिन ढलते ही उप केंद्रों का औचक निरीक्षण कर रहे बिजली अधिकारी, लापरवाह कर्मियों पर होगी कार्रवाई
फीडर पर लोड की जांच के साथ चेक कर रहे लाग शीट।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। सम्‍भल में बिजली विभाग की ओर से उप केंद्रों पर तैनात कर्मचारियों की मनमर्जी रोकने के लिए औचक निरीक्षण किया जा रहा है। खासकर शाम के समय में निरीक्षण कर अधिकारी वहां शट व ब्रेक डाउन की स्थिति के साथ लाग शीट को भी चेक कर रहे हैं। वैसे तो बिजली की मांग दिन और रात दोनों समय में होती है। परंतु जैसे ही दिन ढलता है तो वैसे ही उसकी मांग बढ़ जाती है। मगर कई बार दिन ढलने के बाद बिजली की आंख मिचौली बढ़ जाती है, जिससे उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कई बार तो उप केंद्र पर तैनात कर्मचारी बिना उच्चाधिकारियों की जानकारी के कुछ फीडर को ओवरलोड बताते हुए उनकी लाइन को बंद कर देते हैं। इस प्रकार की कई शिकायतें अधिकारियों के पास पहुंची, जिसके चलते अब विभागीय अधिकारी दिन ढलने के बाद फील्ड वर्क करते हुए उपकेंद्रों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। जहां पर वह उपकेंद्र का फीडर वार लोड चेक करने के साथ ही ट्रांसफार्मरों की स्थिति व टेंपरेचर को भी जांच रहे हैं। इतना ही नहीं उप केंद्र पर तैनात एसएसओ द्वारा लाइन स्टाफ को दिए गए शटडाउन व ब्रेकडाउन की स्थिति जांचने के लिए लाग शीट को भी चेक कर रहे हैं, जिससे बेवजह किसी भी लाइन को बंद ना किया जा सके और उपभोक्ताओं को सुचारू आपूर्ति मिलती रहे।

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उपकेंद्रों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है, जिससे कोई भी फीडर बेवजह बंद न रहे और उपकेंद्रों को सुचारू आपूर्ति मिलती रहे। निरीक्षण के दौरान किसी कर्मचारी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विजय कुमार, अधिशासी अभियंता सम्भल

मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोपित गिरफ्तार : रामपुर के म‍िलक में इंटरनेट मीडिया पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोपित काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। राष्ट्रीय योगी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष आकाश कुमार ने कोतवाली में तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मिलक कोतवाली क्षेत्र के बेहटरा निवासी दान सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए इंटरनेट मीडिया पर अपशब्द कहे। इसके साथ ही सार्वजनिक रूप से इंटरनेट मीडिया पर खुलेआम बेइज्जत किया। पुलिस ने आरोपित युवक दान सिंह यादव को गिरफ्तार कर उसका मेडिकल कराने के बाद चालान कर दिया।

chat bot
आपका साथी