मुरादाबाद में सवा लाख रुपये का ब‍िजली बिल संशोधित, उपभोक्‍ता ने साढ़े पांच हजार रुपये क‍िए जमा

बिजली के मीटर की गड़बड़ी की वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। फिक्स्ड चार्ज गड़बड़ होने के साथ ही बिल एक लाख से ज्यादा का बन गया था। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों ने समस्या का समाधान कर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 01:56 PM (IST)
मुरादाबाद में सवा लाख रुपये का ब‍िजली बिल संशोधित, उपभोक्‍ता ने साढ़े पांच हजार रुपये क‍िए जमा
बिल निकलने के बाद से उपभोक्ता थे परेशान।

मुरादाबाद, जेएनएन। बिजली के मीटर की गड़बड़ी की वजह से उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। फिक्स्ड चार्ज गड़बड़ होने के साथ ही बिल एक लाख से ज्यादा का बन गया था। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद बिजली विभाग के अधिकारियों ने समस्या का समाधान कर दिया। उपभोक्ता के बिल को संशोधित करने के बाद तकरीबन छह हजार रुपये का बकाया जमा कराया गया।

अधिशासी अभियंता शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि उपभोक्ता की समस्या का समाधान कर दिया है। मीटर की रीडिंग में साफ्टवेयर की वजह से गड़बड़ हुई थी। बिल दुरुस्त करके ठीक कर दिया गया है। उपभोक्ता द्वारा बिल जमा करा दिया गया है।

ये था मामला :  रामगंगा विहार के रहने वाले संजय कुमार अरोरा को चार जून को एक लाख 31 हजार रुपये का बिल मिला था। इसके बाद उन्होंने कई बार बिल संशोधित करने के लिए शिकायत भी की थी। 

कई घरों में छाया अंधेरा :  सम्‍भल के चन्‍दौसी में ब्लाक बहजोई के गांव राजा का मझोला में तीन दिन पूर्व ट्रांसफार्मर जल गया। जानकारी देने के बाद भी ट्रांसफार्मर अभी तक नहीं बदला गया है। इससे गांव के तकरीबन चार सौ घरों में अंधेरा व्याप्त है। ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव राजा का मझोला में गांव के बाहर ही 63 केवी का ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। इससे करीब चार सौ घरों को बिजली की आपूर्ति हो रही है। इसी ट्रांसफार्मर से गांव के प्रथमा बैंक की आपूर्ति होती है। ओवरलोडिंग के चलते यह ट्रांसफार्मर तीन दिन पहले फुंक गया। इसके फुंक जाने के बाद ग्रामीणों ने इस बारे में बिजली अधिकारियों को अवगत करा दिया था। तीन दिन बीत जाने के बाद अभी तक ट्रांसफार्मर बदला नहीं गया है। इससे गांव के करीब चार सौ घरों में अंधेरा व्याप्त है। इससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है। रात के समय लोग घरों से कम ही निकल रहे है। आपूर्ति ठप होने से रोजमर्रा के कार्य बाधित बने हुए हैं। जबकि कई बार ग्रामीणों इस बारे में अधिकारियों को अवगत करा चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी