सुबह साढ़े पांच बजे ही गुल हो गई 14 मुहल्‍लों की ब‍िजली, परेशान रहे लोग

Electric cuts in Moradabad मंगलवार की सुबह कई मुहल्‍लों के लोगों के ब‍िजली संकट से जूझना पड़ा। लोगों ने बिजलीघर पर शिकायत की तो सुबह 750 मिनट पर आपूर्ति सुचारू हो पाई। इसके बाद ही लोगों को राहत म‍िल पाई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:10 PM (IST)
सुबह साढ़े पांच बजे ही गुल हो गई 14 मुहल्‍लों की ब‍िजली, परेशान रहे लोग
14 मुहल्लों में ब‍िजली सुबह साढ़े पांच बजे ही गुल हो गई।

मुरादाबाद, जेएनएन। Electric cuts in Moradabad। मौसम में ठंडक बढ़ने के साथ ही बिजली विभाग की परेशानियां बढ़ने लगी हैं। शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्रों में बिजली कटौती का सिलसिला शुरू हो गया है।इससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। 

मंगलवार को दौलतबाग बिजलीघर से जुड़े 14 मुहल्लों में ब‍िजली सुबह साढ़े पांच बजे ही गुल हो गई। इससे बगला गांव, नागफनी, चार खंभा रोड, पुराना दसवां घाट, किसरौल, दीवान खाना, झब्बू का नाला, तहसील स्कूल, चौकी हसन खां, कोहना मुगलपुरा, बेलदारान, अंडे वालान, फीलखाना, नई बस्ती आदि क्षेत्रों में बत्ती गुल हो गई। लोगों ने बिजलीघर पर शिकायत की तो सुबह 7:50 मिनट पर आपूर्ति सुचारू हो पाई। एसडीओ गौरव कुमार ने बताया कि फाल्ट होने की वजह से आपूर्ति ठप हो गई थी। इसके साथ ही हाईटेंशन लाइन पर लगी पेड़ की टहनियों को काटा जाएगा। कई बार पेड़ की टहनियों की वजह से फाल्ट की समस्या हो रही है।

चाइनीज मांझे से हो रहे फाल्ट

पतंगबाजों की वजह से बिजली लाइनों में फाल्ट की समस्या हो रही है। शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्रों में पतंगों में डोर की जगह लोहे का पतला तार बांधकर उड़ा रहे हैं। ये तार लाइनों में फंस जाते हैं और इससे फाल्ट हो जाते हैं। हवा की वजह से तार एक-दूसरे तार के संपर्क में आते हैं तो उस वजह से भी फाल्ट हो जाता है। अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि वे पतंगों में लोहे का तार और चाइनीज मांझे का इस्तेमाल नहीं करें।

chat bot
आपका साथी