मुरादाबाद मंडल के सम्‍भल में बिजली चेकिंग के दौरान बुजुर्ग की मौत, स्वजन बोले-टीम के धक्‍का देने से गई जान

मंडल के सम्‍भल में कोतवाली थाना क्षेत्र में तड़के में बिजली चेकिंग के दौरान एक बुजुर्ग की मौत हो गई। पर‍िवार के लोगों ने व‍िज‍िलेंस टीम पर बुजुर्ग को धक्का देने का आरोप लगाया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:47 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:47 PM (IST)
मुरादाबाद मंडल के सम्‍भल में बिजली चेकिंग के दौरान बुजुर्ग की मौत, स्वजन बोले-टीम के धक्‍का देने से गई जान
स्वजन ने एसडीएम व सीओ से मिलकर पुलिस को दी तहरीर।

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल के सम्‍भल में कोतवाली थाना क्षेत्र में तड़के में बिजली चेकिंग के  दौरान एक बुजुर्ग की मौत हो गई। पर‍िवार के लोगों ने व‍िज‍िलेंस टीम पर बुजुर्ग को धक्का देने का आरोप लगाया है। स्वजन ने बताया कि चेकिंग के दौरान टीम सुविधा शुल्क की मांग कर रही थी, जिसका विरोध करने पर उन्होंने बुजुर्ग को धक्का दे दिया, इससेे गिरने से उनकी मौत हो गई। इस मामले में स्वजन एसडीएम व सीओ से मिले और टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस को तहरीर दी है।

मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे बिजली विभाग की व‍िज‍िलेंस टीम नगर क्षेत्र के मोहल्ला कोट पूर्वी फड़ में चेकिंग कर रही थी। जहां पर टीम को कुछ स्थानों पर बिजली चोरी की सूचना मिली थी। इस बीच उन्होंने कुछ जगह बिजली चोरी के मामले पकड़े और उनकी वीडियोग्राफी कर ली। मुहल्‍ले के लोगों ने बताया कि बिजली विभाग की विजिलेंस टीम मुहल्‍ला निवासी फिरासत हुसैन के घर पर पहुंची और दरवाजा खटखटाया, जिस पर फिरासत ने दरवाजा खोला। स्वजन ने कहाकि टीम में शामिल कर्मचारी ने उनसे बिजली चोरी किए जाने की बात कही, तो उन्होंने उससे इन्‍कार कर दिया। आरोप है कि इस पर टीम सुविधा शुल्क की मांग करने लगी, जिसका उन्होंने विरोध किया तो टीम में शामिल कर्मचारियों ने उन्हें धक्का दे दिया, जिससे फिरासत पीछे की ओर फर्श पर गिर गए और उनकी मौत हो गई। उन्हें गिरता देखकर स्वजन आ गए। जिन्होंने बुजुर्ग की मौत पर शोर मचाया तो मुहल्‍ले के लोग एकत्र हो गए और टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। कुछ देर बाद स्वजन सपा नेता सुहेल इकबाल के साथ एसडीएम दीपेंद यादव व सीओ अरुण कुमार सिंह से मिले और विज‍िलेंस टीम पर सुविधा शुल्क मांगने व धक्का देकर वृद्ध की मौत के बारे में बताते हुए कार्रवाई की मांग की। अधिकारियों ने मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद स्वजन शांत हुए। साथ ही उन्हाेंने टीम पर कार्रवाई की मांग को लेकर पुलिस को तहरीर दी है।

टीम द्वारा घर में घुसने की बात से इन्‍कार किया गया है, लेकिन फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी और उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

विजय कुमार, अधिशासी अभियंता सम्भल 

chat bot
आपका साथी