कोहरे के कारण मुरादाबाद मंडल में चलने वाली आठ जोड़ी ट्रेनें होंगी निरस्त, देखें सूची

Train cancellation due to fog मुरादाबाद रेल मंडल आठ जोड़ी ट्रेनों को 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक के ल‍िए निरस्त करने जा रहा है। प्रतिदिन चलने वाली ट्रेनों को सप्ताह में सात दिन के स्थान पर छह दिन ही चलाया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 11:30 AM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 11:30 AM (IST)
कोहरे के कारण मुरादाबाद मंडल में चलने वाली आठ जोड़ी ट्रेनें होंगी निरस्त, देखें सूची
दैनिक ट्रेनें सात दिन के स्थान पर चलेंगी छह दिन।

मुरादाबाद, जेएनएन। Train cancellation due to fog। कोरोना के कारण अभी सभी नियमित ट्रेनों पटरी पर नहीं आ आई हैं। वहीं दूसरी ओर जो ट्रेनें संचालित हो रहींं हैं, उनमें से भी कुछ ट्रेनों को कोहरे के कारण उत्तर रेलवे मुख्यालय ने निरस्त करना शुरू कर दिया है। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है।

मुरादाबाद रेल मंडल आठ जोड़ी ट्रेनों को 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक के ल‍िए निरस्त करने जा रहा है। प्रतिदिन चलने वाली ट्रेनों को सप्ताह में सात दिन के स्थान पर छह दिन ही चलाया जाएगा। जबकि, साप्ताहिक ट्रेनों को पूरी तरह से निरस्त कर दिया गया है। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि हरिद्वार अमृतसर एक्सप्रेस प्रतिदिन चलती है। यह ट्रेन गुरुवार को छोड़कर शेष दिन चलेगी। अमृतसर हरिद्वार एक्सप्रेस भी गुरुवार को नहीं चलेगी। जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया गया है। डिब्रूगढ़ अमृतसर एक्सप्रेस भी पूरी तरह से निरस्त रहेगी। लोकमान्य तिलक-हरिद्वार एक्सप्रेस सोमवार गुरुवार और हरिद्वार लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस मंगलवार को निरस्त रहेगी। अमृतसर-कोलकाता दुर्नियाना एक्सप्रेस, न्यू जलपाइगुड़ी नई दिल्ली एक्सप्रेस, डिब्रूगढ़-अमृतसर एक्सप्रेस भी निरस्त कर दी गई हैं।

बढ़ सकती है यात्रियों की परेशानी

वैसे तो रेलवे की ओर से हर साल सर्दी में काफी ट्रेनों को न‍िरस्‍त क‍िया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से पहले से ही कम ट्रेनें चल रहीं हैं, ऐसे हालात में बर्थ के ल‍िए द‍िक्‍कत हो सकती है। कम दूरी की यात्रा वाले लोग तो रोडवेज बस का सहारा ले सकते हैं लेकिन लंबी दूरी के ल‍िए ट्रेन बेहतर व‍िकल्‍प होते हैं।  

chat bot
आपका साथी