Education : मोबाइल पर आए मैसेज और आइडी से फार्म डाउनलोड कर सकेंगे छात्र

Admission in Hindu college छात्रों की सहूलियत को देखते हुए कॉलेज प्रबंधन ने शुरू की व्यवस्था। कार्यवाहक प्रधानाचार्य ने बताया कि एक दिसंबर से महाविद्यालय में बीकॉम व एमकॉम की कक्षाओं का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसकी तैयार‍ियां पूरी कर ली गईं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 10:49 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:49 AM (IST)
Education : मोबाइल पर आए मैसेज और आइडी से फार्म डाउनलोड कर सकेंगे छात्र
छात्र-छात्राओं के सर्टिफिकेट विवि द्वारा अपलोड नहीं किए गए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Admission in Hindu college। हिंदू कॉलेज में प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राएं अब मोबाइल पर आए मैसेज व आइडी से फार्म डाउनलोड कर उसे भर सकेंगे। यह व्यवस्था हिंदू कॉलेज में मंगलवार से शुरू कर दी गई है।

कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एनयू खान ने बताया कि यह सुविधा परास्नातक अंतिम वर्ष व स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए शुरू की गई है। छात्रों द्वारा खिड़की नंबर दो, 10 व 11 पर अपनी मार्कशीट जमा करने के बाद दिए गए मोबाइल नंबर पर एडमीशन आइडी भेजी जाएगी। दरअसल, हिंदू कॉलेज में अध्ययनरत ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्र-छात्राएं अगली कक्षा में प्रवेश के लिए चक्कर काट रहे हैं। ऐसे में मंगलवार को छात्रों की सहूलियत के लिए यह सुविधा शुरू की गई है। डॉ. एनयू खान का कहना है कि देरी से परीक्षा परिणाम जारी होने के कारण कई ज्यादातर छात्र-छात्राओं के सर्टिफिकेट विवि द्वारा अपलोड नहीं किए गए हैं। ऐसे में विवि के निर्देश पर मार्कशीट के आधार पर ही छात्रों अगली कक्षा में प्रोन्नत कर दिया जाएगा, इसके लिए नई व्यवस्था लागू की गई है। छात्र 28 नवंबर तक मार्कशीट जमा कर सकेंगे।

एक दिसंबर से हिंदू कॉलेज में शुरू होंगी कॉमर्स की कक्षाएं

कार्यवाहक प्रधानाचार्य डॉ. एनयू खान ने बताया कि एक दिसंबर से महाविद्यालय में बीकॉम व एमकॉम की कक्षाओं का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। नए निर्देश के तहत छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए 75 फीसद अनुपस्थिति अनिवार्य होगी। आज जारी होगी एमकॉम की दूसरी मेरिट सूची हिंदू कॉलेज में एमकॉम की पहली मेरिट सूची जारी की जा चुकी है। प्रवेश प्रभारी डॉ. जेके पाठक ने बताया कि गुरुवार को दूसरी मेरिट सूची जारी की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी