Dussehra 2021 : ज‍िले में दशहरे पर सुरक्षा प्लान तैयार, आठ जोन और 26 सेक्टरों में बांटा गया शहर

Security Arrangement at Dussehra सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस अफसरों ने मेला स्थलों का भ्रमण करने के साथ ही सुरक्षा को लेकर आयोजकों को जरूरी निर्देश दिए हैं। सेक्टर व्यवस्था को लागू करते हुए आठ जोन व 26 सेक्टर में बांट दिया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 08:50 AM (IST)
Dussehra 2021 : ज‍िले में दशहरे पर सुरक्षा प्लान तैयार, आठ जोन और 26 सेक्टरों में बांटा गया शहर
पुलिस अफसरों ने मेला स्थलों का किया निरीक्षण।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Security Arrangement at Dussehra : दशहरा पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस अफसरों ने मेला स्थलों का भ्रमण करने के साथ ही सुरक्षा को लेकर आयोजकों को जरूरी निर्देश दिए हैं। शहर में सेक्टर व्यवस्था को लागू करते हुए आठ जोन व 26 सेक्टर में बांट दिया गया है।

मेला स्थलों के साथ ही बाजार में सुरक्षा के लिए पीएसी, आरएएफ के साथ ही एक हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण इलाकों में सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। अक्सर मेले में छिनैती और छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए क्षेत्राधिकारी को सादा वर्दी में पुलिस कर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि माहौल को खराब करने वालों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए हैं। शांति एवं कानून व्यवस्था को अनुपालन कराने के लिए शांति समितियों की बैठक थाना स्तर पर की गई है। वहीं यह कोशिश की गई है कि शहर और देहात के सभी भीड़ वाले क्षेत्र सीसीटीवी से कवर किए जाएं। ताकि किसी भी अराजक तत्व की आसानी से पहचान हो सके। रावण दहन के स्थलों की जानकारी लेने के साथ ही वहां पर अग्निशमन विभाग की गाड़ियों को तैनात कर दिया गया है।

दशहरे के त्योहार को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सार्वजनिक स्थलों के साथ ही चौराहों पर यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। किसी भी स्थान पर भीड़ अधिक न इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

बबलू कुमार,एसएसपी मुरादाबाद

यह भी पढ़ेें :-

प‍िता ने बेटी के साथ दुष्‍कर्म की कराई र‍िपोर्ट, कोतवाली पहुंच बोली बेटी-मैं पत‍ि के साथ हूं, कुछ गलत नहीं हुआ है

दूल्हे के भाई और दोस्तों ने शादी में लड़कियों पर उड़ाए रुपये, समारोह में मच गया हंगामा

दुष्‍कर्म के मुकदमे से बचने के ल‍िए एक साल पहले निकाह, फ‍िर तीन तलाक के बाद दोस्त से कराया हलाला

ड‍िलीवरी से पहले ही 50 हजार रुपये में क‍िया सौदा, बच्चा मृत पैदा होने पर अस्‍पताल में हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

chat bot
आपका साथी