पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश से गंगा उफान पर, बाढ़ चौकियां की अलर्ट, खेतों तक पहुंचा पानी

अमरोहा में पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के चलते गंगा का जलस्तर उफान की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। इससे उत्पन्न बाढ़ की आशंका के चलते प्रशासन ने तहसील क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में मुनादी कराकर लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:55 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:55 AM (IST)
पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश से गंगा उफान पर, बाढ़ चौकियां की अलर्ट, खेतों तक पहुंचा पानी
बाढ़ की आशंका को लेकर ग्रामों में कराई मुनादी।

मुरादाबाद, जेएनएन। अमरोहा में पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के चलते गंगा का जलस्तर उफान की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। इससे उत्पन्न बाढ़ की आशंका के चलते प्रशासन ने तहसील क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों में मुनादी कराकर लोगों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी है। साथ ही बाढ़ चौकियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के चलते गंगा का जलस्तर अचानक बढ़ गया है।

पहाडों की बारिश का पानी हरिद्वार व बिजनौर बैराज के रास्ते गंगा में छोड़ा जा रहा है। बाढ़ की आशंका को लेकर तहसील प्रशासन हरकत में आ गया है। दारानगर, शीशोवाली, कुई वाली, नाव वाली, चकनवाला मुस्तकम समेत धनौरा व गजरौला क्षेत्र के करीब दर्जन भर गांवों में मुनादी कराकर लोगों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। उधर गांव शेरपुर, तिगरी, चकनवाला आदि क्षेत्र की कुल पांच बाढ़ चौकियों पर राजस्व कर्मियों की तैनाती कर बढ़ते जल स्तर पर निगाह रखे जाने के निर्देश दिए हैं। तहसीलदार सदानंद सरोज ने बताया कि बाढ़ की आशंका के चलते सभी बाढ़ चौकियों को अलर्ट कर दिया गया है। बाढ़ संभावित ग्रामों में मुनादी करा दी गई है। धार्मिक स्थलों से मुनादी कराने से ग्रामीणों में हलचल मच गई है। चूंकि जलस्तर बढ़ने से कुछ सटे गांवों के खेतों तक पानी पहुंच गया है। इसकी वजह से गांव के लोग भयभीत हैं, उन्‍हें फसलों के नुकसान होने का डर सता रहा है। अगर लगातार बारिश होती रही तो हालात ब‍िगड़ सकते हैं।  

यह भी पढ़ें :-

रामपुर में बिन ब्याही मां ने बच्ची को दिलाया पिता का नाम, पहले से शादीशुदा प्रेमी से क‍िया न‍िकाह, पढ़ें पूरा मामला

मुरादाबाद के मूंढापांडे में सबसे पहले चालू होगा ऑक्‍सीजन प्लांट, विदेश से मंगाए जा रहे उपकरण

Corona vaccination in Moradabad : एक जुलाई से वैक्सीनेशन के लिए दरवाजे पर दस्तक देंगी टीमें

chat bot
आपका साथी