Under 16 इंटर क्लब क्रिकेट लीग में डीएसए ग्रीन और डीएसए ब्लैक ने जीते मुकाबले

Under 16 Inter Club Cricket League मंगलवार को अंडर -16 इंटर क्लब क्रिकेट लीग 2021-22 में दो मुक़ाबले आइएफटीएम के मैदान में खेले गए। पहला मुक़ाबला डीएसए रेड और डीएसए ग्रीन के बीच खेला गया। जिसमें डीएसए ग्रीन ने अपना मैच चार विकेट से जीत लिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:30 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 12:30 PM (IST)
Under 16 इंटर क्लब क्रिकेट लीग में डीएसए ग्रीन और डीएसए ब्लैक ने जीते मुकाबले
टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डीएसए रेड की टीम 77 रन बनाकर आउट हो गई।

मुरादाबाद, जेएनएन। Under 16 Inter Club Cricket League : मंगलवार को अंडर -16 इंटर क्लब क्रिकेट लीग 2021-22 में दो मुक़ाबले आइएफटीएम के मैदान में खेले गए। पहला मुक़ाबला डीएसए रेड और डीएसए ग्रीन के बीच खेला गया। जिसमें डीएसए ग्रीन ने अपना मैच चार विकेट से जीत लिया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डीएसए रेड की टीम 77 रन बनाकर आल आउट हो गई। जिसमें सूज़ल सिरोही ने 26 रन बनाए। गेंदबाजी में डीएसए ग्रीन की तरफ से शुऐब ने चार विकेट लिये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीएसए ग्रीन की टीम ने चार विकेट से मैच जीत लिया। टीम के लिए सूर्या प्रताप ने 24 व सार्थक ने नवाद 16 रन बनाये। गेंदबाजी में डीएसए रेड की तरफ से अतुल व अमन ने दो-दो विकेट लिए। दूसरा मैच डीएसए ब्लैक और डीएसए ओरेंज के बीच खेला गया। डीएसए ब्लैक ने टास जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 40 ओवर में 147 रन बनाकर आलआउट हो गई। जिसमें यश व्यास ने 35 रन व यश भटनागर ने 22 रन बनाये। औरेंज के लिए ऋतिक ने चार विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए ओरेंज की टीम 112 रन बनाकर आल आउट हो गई। रितिक ने 32 रन बनाये। इस तरह यह मुक़ाबला डीएसए ब्लैक ने 35 रन अपने नाम किया।इस अवसर पर क्रिकेट कोच बदरूद्दीन सिद्दीक़ी, वैभव त्रिवेदी, डा. इंतेज़ार मेहंदी, कपिल गिल्ल मौजूद रहे।

स्पिक मैके की ओर से बच्चों को बताए शास्त्रीय संगीत के टिप्स : मंगलवार को शिरडी साईं पब्लिक स्कूल में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त स्पिक मैके की ओर से बांसुरी वादक राजेंद्र प्रसन्ना (बनारस घराना) शास्त्रीय संगीत के टिप्स दिए। राजेंद्र प्रसन्ना ने बच्चों को तीन ताल के स्वरूप का परिचय दिया और छात्र-छात्राओं को भी शास्त्रीय संगीत का अभ्यास कराया। उन्होंने राग अहीर भैरव में आलापचारी करते हुए बंदिश प्रस्तुत की और इसी क्रम में बांसुरी वादन करते हुए बच्चों से भी दोनों गीत प्रस्तुत करने का अभ्यास कराया। बच्चों ने राजेंद्र प्रसन्ना से प्रश्न भी पूछे।

संगत करने वालों में तबले पर श्रुतिशील उदघव, तानपुरे पर शहजाद राशिद एवं बांसुरी पर मोहन कृष्ण थे। बच्चों ने शांत भाव से बांसुरी वादन का आनंद लिया। राजेंद्र प्रसन्ना को प्रधानाचार्य ने शाल उड़ाकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि के रूप एम एमएलसी डा.जयपाल सिंह व्यस्त ने भी शास्त्रीय संगीत पर विचार रखे। इस मौके पर स्कूल निदेशिका नलिनी अरोरा, जिला समन्वयक स्पिक मैके डा.मुकुंद किशोर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी