अमरोहा की गोशाला में गायों को दिया जा रहा सूखा चारा, डीएम ने देखा तो बोले-तुरंत प्रभारी को निलंबित करें

Dry fodder to cows in Gaushala अमरोहा जनपद के गजरौला में नगर पालिका की कान्हा गोशाला में गायों का रखरखाव ठीक से नहीं हो रहा है। गायों को न पौष्टिक आहार दिया जा रहा है और न ही बीमार होने पर उचित इलाज। यह देख जिलाधिकारी नाराज हो गए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 02:45 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 02:45 PM (IST)
अमरोहा की गोशाला में गायों को दिया जा रहा सूखा चारा, डीएम ने देखा तो बोले-तुरंत प्रभारी को निलंबित करें
गाय बीमार मिलने पर चिकित्सक का स्पष्टीकरण तलब, ठंड से बचाव को बेहतर इंतेजाम के निर्देश

मुरादाबाद, जेएनएन। Dry fodder to cows in Gaushala : अमरोहा जनपद के गजरौला में नगर पालिका की कान्हा गोशाला में गायों का रखरखाव ठीक से नहीं हो रहा है। गायों को न तो पौष्टिक आहार दिया जा रहा है और न ही बीमार होने पर उचित इलाज। यह देख अमरोहा के जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी नाराज हो गए। अमरोहा के जिलाधिकारी बुधवार को गोशाला का निरीक्षण करने पहुंचे थे। वहां अव्यवस्था देख उन्होंने गोशाला प्रभारी को निलंबित करने के निर्देश दिए। साथ ही गायों को उचित इलाज नहीं मिलने पर पशु चिकित्सक से जवाब तलब किया है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी की सख्ती देख स्टाफ में खलबली मची रही।

बुधवार को जिला अधिकारी अचानक मंडी धनौरा मार्ग पर स्थित नगर पालिका की कान्हा गोशाला में पहुंंच गए। यहां पर उन्होंने देखा कि गायों के सामने खाने के लिए न तो हरा चारा था और न ही खल व चोकर पड़ा था। केवल सूखा भूसा पड़ा था।इस पर उन्होंने गोशाला प्रभारी वेदप्रकाश से जवाब मांगा तो वह संतुष्ट नहीं कर पाए। इस पर उन्होंने गोशाला प्रभारी को निलंबित करने के आदेश दे दिए। वहींं गोशाला में दो गाय बीमार अवस्था में मिली।

उनका बेहतर इलाज ना होने पर भी उन्होंने नाराजगी प्रकट करते हुए ड्यूटी पर रहने वाले पशु चिकित्सक का स्पष्टीकरण तलब किया है। इस दौरान उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर गायों की देखभाल में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने ने ठंड से बचाव के लिए काऊ कोड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। यहां पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विजेंद्र पाल सिंह, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा. ब्रजवीर सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी