मुरादाबाद मंडल के अमरोहा में शराबी पति ने कर दी पत्‍नी की हत्‍या, आरोप‍ित की तलाश में पुलिस

एक शराबी पति ने पत्नी की गर्दन में हाथ से घुमाने वाले लकड़ी के पंखे की डंडी घुसाकर उसकी हत्‍या कर दी। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। चीख-पुकार मचने पर जुटी ग्रामीणों की भीड़ को देखकर हत्यारोपित पति फरार हो गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:42 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:42 AM (IST)
मुरादाबाद मंडल के अमरोहा में शराबी पति ने कर दी पत्‍नी की हत्‍या, आरोप‍ित की तलाश में पुलिस
घटना के बाद हत्यारोपित हुआ फरार, गांव पाल में हुई घटना।

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल के अमरोहा ज‍िले मे गजरौला के गांव पाल में एक शराबी पति ने पत्नी की गर्दन में हाथ से घुमाने वाले लकड़ी के पंखे की डंडी घुसाकर उसकी हत्‍या कर दी। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। चीख-पुकार मचने पर जुटी ग्रामीणों की भीड़ को देखकर हत्यारोपित पति फरार हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।  पुलिस आरोप‍ित की तलाश का रही है। 

घटना रविवार की रात करीब नौ बजे की है। गांव का रहने वाला सुरेश कुमार शराब पीने का आदी है। शराब के नशे में आए दिन 45 वर्षीय पत्नी पिंकी व बच्चों के साथ वह मारपीट करता रहता है। रविवार की रात शराब पीने को लेकर फिर से पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। इसके बाद पत्नी चूल्हे पर खाना बनाने लगी। आरोप है कि पीछे से आए पति ने पत्नी को पकड़ लिया और मारपीट करते हुए घर में पड़े हाथ से घुमाने वाले लकड़ी के पंखे की डंडी पत्नी के गले में घुसा दी। इससे उसकी हालत नाजुक हो गई गई। चीख-पुकार मचने पर जुटी ग्रामीणों की भीड़ को देखकर हत्यारोपित मौके से फरार हो गया। इसके बाद ग्रामीणों ने घायल महिला को आनन-फानन में हाईवे किनारे स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद वापस शव को लेकर घर पहुंच गए । महिला की मौत के बाद स्वजन में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पाल गांव में एक पति द्वारा पत्नी की हत्या कर दी गई है। लेकिन अभी मामले की तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

डेढ़ घंटे की सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंची पुलिस

गांव पाल में हुई हत्या ने गजरौला पुलिस की सतर्कता पर भी सवाल खड़े कर दिए। ग्रामीणों के मुताबिक पुलिस को करीब नौ बजे वारदात की सूचना दे दी गई थी। इसके बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचना उचित नहीं समझा। दीगर बात यह है कि जिस समय पुलिस को सूचना दी गई थी। उस समय महिला की सांसें चल रहीं थीं। लेकिन महिला की मौत होने के बाद भी पुलिस गांव नहीं पहुंची। करीब 10:30 बजे हल्का प्रभारी मनोज कुमार एक पुलिसकर्मी के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए थे।

राजमिस्त्री का काम करता है हत्यारा पति, पांच बच्चों के सिर से उठा मां का साया

गांव पाल में पत्नी की हत्या करने वाला हत्यारा पति सुरेश राजमिस्त्री का काम करता है। उसकी चार बेटियां व एक बेटा है। पति द्वारा पत्नी की हत्या करने के बाद इन बच्चों के सिर से मां का साया भी उठ गया। ग्रामीणों के मुताबिक हत्यारा सुरेश रोजाना पत्नी और बच्चों को पीटता है। पत्नी और बच्चे भी ग्रामीणों के खेतों में काम कर अपनी गुजर-बसर करते हैं। सबसे बड़ी तीन बेटियां हैं। जिनमें 18 वर्षीय प्रीति, 17 वर्षीय प्रियंका, 12 वर्षीय काजल हैं। उनसे छोटा बेटा आकाश व बेटी गुंजन हैं। 

chat bot
आपका साथी