टीकाकरण कराने को घर-घर दस्तक

जागरण संवाददाता मुरादाबाद महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग व्यापक स्तर पर टीकाकरण्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 06:54 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 06:54 PM (IST)
टीकाकरण कराने को घर-घर दस्तक
टीकाकरण कराने को घर-घर दस्तक

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग व्यापक स्तर पर टीकाकरण कर रहा है। अब तक स्वास्थ्य विभाग की टीम 9,18,129 लोगों का वैक्सीनेशन कर चुकी है। इसके साथ ही 26 अगस्त को होने वाले वृहद टीकाकरण के लिए अधिकारी जोर लगा रहे हैं। इसमें 50 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है। साथ ही घर-घर जाकर लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जिले में क्लस्टर एक्टिविटी से टीकाकरण बढ़ा है। दूसरे प्रदेशों में लगातार कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पूरी ताकत वैक्सीनेशन में लगा दी है। नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के कर्मियों ने शनिवार को सेकंड डोज लगवाने के लिए घर-घर दस्तक दी। लोगों को बताया गया कि वैक्सीनेशन कराने से संक्रमण से दूरी बनी रहेगी। इसका फायदा ये मिला कि तमाम लोगों ने केंद्र पर पहुंचकर टीकाकरण कराया। ----

कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। इसके लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को सेकंड डोज लगाई गई है। सोमवार से प्रथम व द्वितीय दोनों डोज लगाई जाएंगी।

डा. दीपक वर्मा, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

----

जिले को मिली कोविशील्ड की 15 हजार डोज

जासं, मुरादाबाद : स्वास्थ्य विभाग को शनिवार को 15 हजार कोविशील्ड की डोज मिली हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि हमारे पास भरपूर डोज होने की वजह से सेशन भी अधिक लगाए जा रहे हैं। जिससे लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

chat bot
आपका साथी